रक्षामंत्री राजनाथ सिंह की मौजूदगी में नौसेना के बेड़े में शामिल हुई खंडेरी, जानिए साइलेंट किलर के बारें में…

न्यूज़ गैलरी,

ले पंगा न्यूज डेस्क, धीरज सैन। भारतीय नौसेना की आज यानी कि शनिवार को ताकत और भी ज्यादा मजबूत हो गई। बता दें कि रक्षामंत्री राजनाथ सिंह की मौजूदगी में आज नौसेना के बेड़े में स्कॉर्पियन क्लास की दूसरी पनडुब्बी आईएनएस खंडेरी को शामिल किया गया है।

इसी के साथ आईएनएस खंडेरी के नौसेना में शामिल होने से भारत की नेवी की क्षमता में कई गुणा इजाफा होने होगा। नौसेना में खंडेरी के शामिल किए जाने पर देश के रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि कुछ ऐसी ताकतें हैं जो भारत में अशांति का माहौल समुद्र के रास्ते से फैलाना चाहती है। लेकिन अब ऐसी बचकानी हरकतें करने वालों की खैर नहीं है उनकी मंसूबे कभी पूरे नहीं होगें। रक्षामंत्री ने मझगांव बंदरगाह शिपबिल्डर्स लिमिटेड से आईएनएस खंडेरी को नौसेना में शामिल किया।

गौरतलब है कि समुद्र की गहराई में दो साल के परीक्षण के बाद खंडेरी को नौसेना के बेड़े में शामिल किया गया है। साथ ही ताकतवर खंडेरी पानी के भीतर 40 से 45 दिनों तक रह सकती है। स्वदेश निर्मित यह पनडुब्बी एक घंटे में लगभग 35 किलोमीटर की दूरी आसानी से तय कर सकती है। ये समंदर में 350 मीटर की गहराई तक गोता लगाने में सक्षम है। बता दें कि खंडेरी में बहुत शानदार ​फीचर है जो उसकी गुणवत्ता को ओर बढ़ता है। खंडेरी इतने शांत तरीके से काम करती है कि दुश्मनों को उसकी भनक भी नहीं लगती।

Tag In

#DefenceMinisterRajnathSingh #inskhanderi #rajnathsingh

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *