रांची में शतक लगाकर हिटमैन रोहित ने लगाई रिकॉर्ड की छड़ी, छक्कों के मामलें इस दिग्गज खिलाड़ी को छोड़ा पीछे!

स्पोर्ट्स,

ले पंगा न्यूज डेस्क, धीरज सैन। तीसरे टेस्ट के पहले दिन अफ्रीका के खिलाफ भारत की शुरूआत बहुत खराब रही। टीम इंडिया ने जल्दी ही अपने तीन विकेट गंवाकर संकट में नजर आ रही थी। लेकिन टेस्ट में पहली बार ओपनिंग करने उतरे रोहित शर्मा और टीम के उपकप्तान अजिंक्य रहाणे ने धैर्य पूर्वक खेलते हुए 58 ओवर में तीन विकेट पर 224 रन बना लिए।

पहले दिन का आकर्षण केन्द्र टेस्ट में पहली बार ओपनिंग कर रहे टीम इंडिया के हिटमैन रोहित शर्मा रहे। बता दें कि रोहित शर्मा करियर में पहली बार टेस्ट में ओपनिंग कर रहे है। अपने ओपनिंग की पहली ही सीरीज में रिकॉर्ड की झंडी लगा दी। रोहित ने आज फिर अफ्रीफा के तीसरे मैच में तीसरा शतक लगाया। इसी के साथ रोहित ने टेस्ट में छठा शतक लगाया। रांची के मैदान में रोहित शतक लगाकर ऐसे दूसरे भारतीय ओपनर बन गए, जिसने एक सीरीज में 100 या उससे अधिक रन बनाए हैं। इससे पहले ये कारनामा भारत के पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर के नाम दर्ज था।

साथ ही आज के टेस्ट शतक में खास बात ये रही कि रोहित शर्मा ने अफ्रीका के ​तीसरे टेस्ट में छक्के से अपना शतक पूरा किया। रोहित ने आज की शतकीय पारी में चार छक्के और चौदह चौके जड़े। इसी के साथ रोहित शर्मा ने आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियशिप में सबसे ज्यादा छक्के लगाने के मामले में बेन स्टोक्स को पीछे छोड़ दिया है। रोहित के नाम 14 और बेन स्टोक्स के नाम 13 छक्के दर्ज है। रोहित ने इस शतक के साथ ही अपने टेस्ट करियर में 2000 रन पूरे कर लिए है। साथ ही रोहित शर्मा इस टेस्ट सीरीज अभी तक सबसे ज्यादा रन, चौके और छक्के जड़ने के मामलें पर टॉप पर है। हालांकि पहले दिन का खेल बारिश के कारण बीच में ही रोक दिया गया। समाचार लिखे जाने तक रोहित 117 और रहाणे 83 रन बनाकर क्रिज पर थे।

Tag In

#century #ranchitest #rohitsharma

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *