rajanath singh

राजनाथ सिंह ने लखनऊ से भरा नामांकन, रोड शो में बड़े नेताओं सहित बड़ी संख्या में मौजूद रहे लोग

लोकसभा 2019,

ले पंगा न्यूज। देवेन्द्र कुमार। केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने मंगलवार को उत्तरप्रदेश की लखनऊ लोकसभा सीट से अपना नामांकन दाखिल किया। राजनाथ सिंह भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी हैं। सिंह ने नामांकन भरने से पहले मंदिर में पूजा की, इसके बाद भाजपा कार्यालय गए। इस दौरान जनता दल यूनाइटेड (जेडीयू) के महासचिव केसी त्यागी भी मौजूद रहे। नामांकन भरने से पहले राजनाथ सिंह ने कार्यकर्ताओं को संबोधित किया व रोड शो भी किया। बीजेपी कार्यालय पर पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए राजनाथ सिंह ने कहा कि ‘मैंने चुनाव के दौरान 10 राज्यों का दौरा किया है। केरल और तमिलनाडु के लोग भी चाहते हैं कि नरेंद्र मोदी प्रधानमंत्री बनें.’  रोड शो में राजनाथ सिंह के साथ यूपी के डिप्टी सीएम केशव मौर्य, दिनेश शर्मा, सुधांशु त्रिवेदी, केसी त्यागी और कलराज मिश्र उपस्थित थे।

राजनाथ सिंह का रोड शो हजरतगंज से महात्मा गांधी मार्ग होते हुए कलेक्ट्रेट पहुंचा। रोड शो के दौरान कई संगठनों द्वारा जगह-जगह पर गृहमंत्री का स्वागत किया गया। गृहमंत्री सिंह के नामांकन को लेकर कार्यकर्ताओं में काफी उत्साह था। लोगों ने कहा कि राजनाथ सिंह लखनऊ को विश्वस्तरीय शहर बनाने की कोशिश कर रहे हैं।

बीजेपी का गढ़ मानी जाती है लखनऊ लोकसभा सीट

गौरतलब है कि लखनऊ सीट पर लोकसभा चुनाव के पांचवें चरण में यानी 6 मई को वोटिंग होगी। आपको बता दें कि लखनऊ सीट बीजेपी का गढ़ मानी जाती है। लखनऊ लोकसभा सीट पर 1991 से लगातार बीजेपी का कब्जा है। यह सीट बीजेपी के कद्दावर दिवंगत नेता अटल बिहारी वाजपेयी की परंपरागत सीट रही है। आपको बता दें कि 90 के दशक में लखनऊ लोकसभा सीट से अटल बिहारी वाजपेयी के दौर से बीजेपी की जीत का सिलसिसा शुरू हुआ और अभी तक जारी है। गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश की मुख्य राजनीतिक पार्टी सपा और बसपा आज तक यहां से एक बार भी नहीं जीत पाई हैं। फिलहाल केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह लखनऊ से ही सांसद हैं।

नामांकन के दौरान पार्टी के वरिष्ठ नेता, मंत्री और विधायक राजनाथ सिंह के साथ रहे। रोड शो में वरिष्ठ नेता एवं पूर्व केंद्रीय मंत्री कलराज मिश्र, उत्तर प्रदेश सरकार में मंत्री और बिहार के राज्यपाल लालजी टंडन के बेटे आशुतोष टंडन गोपाल, अटल बिहारी वाजपेयी के सहयोगी रहे शिव कुमार, उपमुख्यमंत्री डॉ. दिनेश शर्मा, विधायक सुरेश श्रीवास्तव, डॉ. रीता बहुगुणा जोशी, डॉ. नीरज बोरा, महापौर संयुक्ता भाटिया आदि मौजूद थे।

Tag In

#bjp 2019 #loksabh-2019 #Loksabha Elections 2019 #loksabha-chunav #loksabha-saabha-chunav #loksabhachunav #loksabhachunav2019 #rajnath singh bjp lucknow

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *