scindia

राजनीति में प्रियंका के बाद एक और कांग्रेस लेडी की एंट्री !

लोकसभा 2019,

ले पंगा न्यूज़ डेस्क । प्रियंका गांधी वाड्रा…एक बड़ा राजनीतिक नाम, जिनके राजनीति में प्रवेश के बाद ही कांग्रेस को संजीवनी मिलने की बातें चहुं ओर हो रही हैं। कांग्रेस में प्रियंका के बाद अब एक और बड़े राजनीतिक और राजघराने की बहु की एन्ट्री की चर्चाएं जोरों पर हैं। हम बात कर रहे हैं मध्यप्रदेश के ग्वालियर के राजनीतिक और राजघराने सिंधिया परिवार की। जी हां, इस परिवार की बहु प्रियदर्शनी राजे सिधिंया के आगामी लोकसभा चुनाव में राजनीति में उतारने की मांग प्रमुखता से उठ रही है। हाल में एमपी सरकार के मंत्री तक ये मांग उठा रहे हैं कि यूपी की कमान जैसे प्रियंका को सौंपी गई है, वैसे ही प्रियदर्शनी को एमपी चुनाव की कमान दी जाए। बता दें कि ज्योतिरादित्य सिंधिया को कांग्रेस महासचिव बनाने के साथ पश्चिमी यूपी की 39 संसदीय सीटों पर प्रभारी का जिम्मा दिया गया है। इस बड़ी जिम्मेदारी के बाद ज्योतिरादित्य की सक्रियता पश्चिमी यूपी में रहने वाली है। ऐसे में मध्यप्रदेश में उनकी पत्नी प्रियदर्शनी राजे सिंधिया को गुना-शिवपुरी लोकसभा से चुनाव लड़ाने की मांग की जा रही है।

एमपी कांग्रेस ने पास किया प्रस्ताव, राजनीति में प्रियदर्शनी की एन्ट्री !

एमपी कांग्रेस को राजघराने सिंधिया परिवार की बहु और गुना-शिवपुरी सांसद ज्योतिरादित्य सिधिंया की पत्नी के रूप मे जल्द ही नई नेता मिल सकती है। ज्योतिरादित्य की सांसद सीट की शिवपुरी में सोमवार को लोकसभा प्रत्याशी चयन के लिए कांग्रेस की बैठक हुई। इस बैठक में ज्योतिरादित्य की पत्नी प्रियदर्शनी राजे सिंधिया को टिकट देने की बात सामने आई है। इतना ही नहीं इस बैठक में गुना-शिवपुरी सीट से प्रियदर्शनी को पार्टी प्रत्याशी बनाये जाने को लेकर एक प्रस्ताव भी पास किया गया है। इस बैठक में ग्वालियर से कांग्रेस नेता रमेश अग्रवाल, राजेन्द्र बरैया, अभिलेख मिश्रा और अहमद खान सहित कई दिग्गज भी शरीक हुए थे। वहीं इससे पहले भी एमपी सरकार के कैबिनेट मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर भी प्रियदर्शनी को राजनीति में उतारने की मांग कर चुके हैं। तोमर ने मांग की थी कि जिस तरह से प्रियंका गांधी वाड्रा को राजनीति में उतार यूपी की कमान सौंपी गई है वैसे ही प्रियदर्शनी को एमपी की कमान दी जाये। बता दें प्रियदर्शनी को उनके पति ज्योतिरादित्य सिंधिया की संसदीय सीट गुना-शिवपुरी से चुनावी मैदान में उतारने की भी मांग उठी थी।

लंबे समय से गुना-शिवपुरी पर सिंधिया परिवार का कब्जा

एमपी की गुना-शिवपुरी लोकसभा सीट, जहां लंबे समय से सिंधिया राजपरिवार को दबदबा रहा है। यहां राजमाता विजयाराजे सिंधिया के बाद माधवराव सिंधिया और अब ज्योतिरादित्य सिंधिया चुनाव जीतकर आते रहे हैं। यहां अब तक हुए 14 लोकसभा चुनाव में कांग्रेस 9 बार तो बीजेपी 4 बार जीतने में कामयाब रहीं है। वहीं एक बार जनसंघ की भी यहां जीत हुई थी। ज्योतिरादित्य अभी गुना-शिवपुरी से सांसद है, अगर वे यह सीट छोड़कर अन्य किसी सीट से लोकसभा चुनाव लड़ते हैं तो यहां उनकी पत्नी को चुनाव लड़ाया जा सकता है। बता दें कि, ज्योतिरादित्य सिंधिया के किसी अन्य लोकसभा सीट से चुनाव लड़ने की चर्चाएं चल रहीं है।

Tag In

#jyotiraditya #shivraj singh #jyotiraditya sindhia #kamalnath #narendra singh Tomar #raje #sindhia #vasundra-raje #प्रियदर्शनी राजे सिधिंया CM Priyanka Gandhi rahul ghandhi

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *