राजस्थान और बेंगलूर दोनों पर समान दबाब होगा

IPL-2019,

जयपुर से प्रवीण कुमार। राजस्थान और बेंगलूर दोनों पर समान दबाब होगा मैच जितने को लेकर ,अपने तीनों मुकाबले हर चुकी दोनों टीमें आज सवाईमान सिंह स्टेडियम में आईपीएल 2019 के इस मैच में अपना सब कुछ दांव पर लगा देगी आईपीएल के मौजूदा सीजन में इन दोनों टीमों का आगाज बेहद खराब रहा है. ,होमेग्राउंड पर राजस्थान को दर्शकों का समर्थन पूरा मिलेगा इस में कोई शक नहीं पर किस्मत कितना साथ देगी ये मैच के रुख पर निर्भर करेगा ,राजस्‍थान और बेंगलोर की टीमें आईपीएल की अंकतालिका में निचले स्थानों पर हैं. चूंकि राजस्थान का रन रेट ज्यादा है इसलिए वह बेंगलोर से ऊपर है,राजस्थान का थिंक टैंक किस तरह के फैसले लेता है.युवा बल्लेबाज संजू सैमसन ने तीसरे नंबर पर खेलते हुए सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ शानदार शतक जमाया था लेकिन स्मिथ नंबर-3 के लिए ज्यादा उपयोगी साबित हो सकते हैं. अब देखना होगा कि अपने स्थिति को बेहतर करने के लिए राजस्थान,ऑस्ट्रेलिया के एश्टन टर्नर को मौका दे सकता है जिन्होंने अभी तक एक भी मैच नहीं खेला है. टर्नर ने हाल ही में भारत में खेली गई भारत-आस्ट्रेलिया सीरीज में बल्ले से शानदार प्रदर्शन किया था. गेंदबाजी में राजस्थान के पास जोफ्रा आर्चर हैं. टीम उन पर काफी हद तक निर्भर रहेगी. दूसरी ओर, अगर बेंगलोर की बात की जाए तो विराट कोहली की कप्तानी वाली आरसीबी टीम सनराइजर्स हैदराबाद से मिली करारी हार को भूलना चाहेगी. कोहली और अब्राहम डिविलियर्स के होने के बाद भी टीम बल्लेबाजी में ज्यादा कुछ कर नहीं पाई है. बल्‍लेबाजी और गेंदबाजी में संतुलन का अभाव टीम के इस खराब प्रदर्शन का खास कारण है.बेंगलोर को रविवार को ही सनराइजर्स हैदराबाद ने 118 रनों की करारी शिकस्त दी है, वहीं मौजूदा विजेता चेन्नई सुपर किंग्स ने राजस्थान को पटखनी दी थी. किंग्‍स इलेवन पंजाब के खिलाफ मैच में ‘मांकड़ि‍ग’ के शिकार बनने के बाद से राजस्थान के जोस बटलर अपना फॉर्म जारी नहीं रख पाए हैं तो वहीं अजिंक्य रहाणे भी प्रभावी नहीं रहे. बॉल टैम्परिंग विवाद के कारण एक साल का प्रतिबंध लगने के बाद लौटे ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान स्टीव स्मिथ भी लय हासिल करने के लिए संघर्ष कर रहे हैं. इसी कारण राजस्थान टीम में नंबर-3 को लेकर संशय की स्थिति है.

दोनों टेमो में ये संभावित खिलाडी हो सकते है.
राजस्थान : अजिंक्य रहाणे (कप्तान), कृष्णप्पा गौतम, संजू सैमसन, श्रेयस गोपाल, आर्यमान बिड़ला, एस. मिधुन, प्रशांत चोपड़ा, स्टुअर्ट बिन्नी, राहुल त्रिपाठी, बेन स्टोक्स, स्टीव स्मिथ, जोस बटलर, जोफ्रा आर्चर, ईश सोढ़ी, धवल कुलकर्णी, महिपाल लोमरोर, जयदेव उनादकट, वरुण एरॉन, ओशेन थॉमस, शशांक सिंह, लियाम लिविंगस्टोन, शुभम रंजाने, मनन वोहरा, एश्टन टर्नर, रियान पराग।

बेंगलोर : विराट कोहली (कप्तान), अब्राहम डिविलियर्स, पार्थिव पटेल (विकेटकीपर), मार्कस स्टोइनिस, शिमरोन हेटमेयर, शिवम दूबे, नाथन कुल्टर-नाइल, वाशिंगटन सुंदर, उमेश यादव, युजवेंद्र चहल, मोहम्मद सिराज, हेनरिक क्लासेन , मोइन अली, कोलिन डी ग्रैंडहोम, पवन नेगी, टिम साउदी, अक्षदीप नाथ, मिलिंद कुमार, देवदत्त पडिक्कल, गुरकीरत सिंह, प्रार्थना रे बर्मन, कुलवंत केजरोलिया, नवदीप सैनी, हिम्मत सिंह.

Tag In

#RAHANE #rr #Sanju samsan #SURESH RAINA #UMESH YADAV #Virat Kohli rcb

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *