मिले संकेत, राजस्थान का ये दिग्गज नेता बन सकता हैं कांग्रेस का राष्ट्रीय अध्यक्ष!

राजनीति,

ले पंगा न्यूज डेस्क, धीरज सैन। लोकसभा चुनाव 2019 की हार के बाद कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी अध्यक्ष पद को छोड़ने की जिद पर अड़े हुए है। राहुल गांधी ने करारी हार के बाद फैसला लिया कि वो राष्ट्रीय अध्यक्ष के पद से अपना इस्तीफा देंगे। राहुल गांधी के इस्तीफा देने के साथ ही कांग्रेस पार्टी के​ लिए समस्या खड़ी हो गई है।

इसी बीच कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष को लेकर हाल ही में एक खास खबर आ रही है। सूत्रों से मिल रही जानकारी के अनुसार राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत कांग्रेस के नए राष्ट्रीय अध्यक्ष बन सकते हैं। सूत्रों की मानें तो कांग्रेस के शीर्ष नेतृत्व ने इस संबंध में अपना मन बना लिया है और राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत को इसके लिए तैयार रहने को भी कह दिया गया है।

बहरहाल बता दें कि अभी इस बात की कोई आधिकारिक जानकारी नहीं मिली है। साथ ही ये भी पुष्टि नहीं हो पाई हैं कि राजस्थान के सीएम गहलोत अकेले ही कांग्रेस पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष होगें या फिर कुछ नेता समूह के द्वारा अध्यक्ष बनाया जाएगा। लेकिन अब दिखता हुआ नजर आ रहा हैं कि आने वाले कुछ दिनों में कांग्रेस पार्टी को बिना गांधी परिवार के कोई अध्यक्ष मिल जाएगा।

गौरतलब हैं कि बुधवार को कांग्रेस राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने अपना 49वां जन्मदिन मनाया था। इस मौके पर राजस्थान के सीएम गहलोत ने उन्हें बधाई दी और उनसे देश व जनहित में पार्टी प्रमुख बने रहने का आग्रह किया। लेकिन सूत्रों के अनुसार मिल रही जानकारी के अनुसार राहुल गांधी को मनाने की सारी कोशिशें विफल होती नजर आ रही है और राहुल ने साफ कर दिया हैं कि जब तक पार्टी नया नेतृत्व नहीं चुनती है, तब तक नई शुरुआत मुमकिन नहीं है।

इसी बीच बता दें कि अगर सीएम अशोक गहलोत अगर कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष बनते है तो उनकी जगह सचिन पायलट को राजस्थान का सीएम बनाया जाएगा।

Tag In

#Ashok_gehlot #cm_rajasthan #Congress_national_presiden #rahul_gandhi #Sachin_Pilot

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *