churu

राजस्थान के चूरू दौरे पर पीएम, प्रशासन जुटा तैयारियों में

लोकसभा 2019,

जयपुर । प्रधानमंत्री नरेद्र मोदी एक बार फिर राजस्थान के दौरे पर हैं, पीएम मंगलवार को चुरू की प्रस्तावित यात्रा पर हैं। लोकसभा चुनाव को लेकर ये दौरे अब अहम माने जा रहे हैं। इससे पहले अमित शाह और उसके बाद पीएम मोदी ने राजस्थान में आगामी लोकसभा चुनाव का रैलियां से आगाज कर दिया है। उनके प्रदेश दौरे को लेकर प्रशासन अलर्ट मोड पर है और सुरक्षा के पुख्ता बंदोबस्त किये जा रहे है। सोमवार को पीएम की सुरक्षा व्यवस्था को लेकर मुख्य सचिव डीबी गुप्ता की अध्यक्षता में शासन सचिवालय में बैठक आयोजित की गई।

सभी विभागों को सतर्कता बरतने के दिए निर्देश

बैठक में मुख्य सचिव ने सभी अधिकारियों से पीएम मोदी की चुरू में चुनाव रैली की तैयारियों की जानकारी लेते हुए सभी व्यवस्थाएं समय पर पूरी करने के निर्देश दिए। उन्होंने बैठक में कार्यक्रम स्थल की सुरक्षा व्यवस्था, यातायात व्यवस्था, पेयजल, बिजली, कानून व्यवस्था, आधारभूत व्यवस्थाओं सहित अन्य व्यवस्थाओं की समीक्षा कर सतर्कता बरतने के साथ अधिक सुव्यवस्थित करने के निर्देश भी दिए। इससे पहले पीएम मोदी ने 23 फरवरी को राजस्थान के टोंक जिले में जनसंवाद किया था। इस दौरान मोदी ने लोकसभा चुनाव के लिए नया नारा “मोदी है तो मुमकिन है” भी दिया था।

विभिन्न विभागों के अधिकारियों के साथ मुख्य सचिव की बैठक

गौरतलब है कि लोकसभा चुनाव के लिए पार्टी के प्रचार-प्रसार के लिए पीएम मोदी की मंगलवार को चूरू में चुनावी यात्रा है। वहीं चूरू रैली के लिए बीजेपी के कई दिग्गज नेता चूरू रैली को प्रदेश की सबसे बड़ी रैली करने का दावा भी कर रहे हैं। पीएम के प्रदेश के दौरे को लेकर शासन सचिवालय में आयोजित बैठक में मुख्य सचिव डी.बी. गुप्ता ने चूरू, बीकानेर और पुलिस मुख्यालय जयपुर के वरिष्ठ अधिकारियों को भी प्रधानमंत्री की प्रस्तावित यात्रा के संबंध में आवश्यक दिशा निर्देश दिए। बैठक में गृह विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव राजीव स्वरूप, चिकित्सा शिक्षा विभाग के सचिव हेमन्त गेरा, गृह विभाग के विशिष्ट सचिव सुधीर शर्मा, जनस्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग के विशिष्ट सचिव बी.एल. मीणा, राजस्थान पर्यटन विकास निगम के प्रबंध निदेशक एच. गुईट, स्थानीय निकाय विभाग के सचिव सिद्वार्थ महाजन सहित विभिन्न विभागों के संबंधित अधिकारी मौजूद रहे।

Tag In

bjp BSP congress modi sp

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *