राजस्थान के प्रदेशाध्यक्ष मदन लाल सैनी का निधन, 4 बजे पैतृक गांव में होगा अंतिम संस्कार

राजनीति,

ले पंगा न्यूज डेस्क, धीरज सैन। भारतीय जनता के प्रदेशाध्यक्ष मदन लाल सैनी का सोमवार को दिल्ली के एम्स अस्पताल में आर्ट अटैक आने से निधन हो गया। 75 साल के सैनी को फेफड़ों में संक्रमण के कारण एम्स में भर्ती कराया गया था।

सैनी का ज्यादा स्वास्थ्य बिगड़ने पर उन्हें आईसीयू में भर्ती कराया गया था। इसके बाद उन्होंने सोमवार शाम लगभग सात बजे अन्तिम सांस ली। बता दें कि 2018 में हुए राजस्थान में विधानसभा चुनाव से पहले उन्हें प्रदेश अध्यक्ष बनाया गया था। भाजपा के प्रदेशाध्यक्ष मदन लाल सैनी राज्यसभा सदस्य भी थे। राज्यसभा सांसद मदन लाल सैनी के निधन के चलते मंगलवार को राज्यसभा में श्रद्धाजंलि के बाद सदन कार्यवाही चलेगी।

सैनी के निधन पर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, सीएम गहलोत, उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट, पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे सहित विभिन्न नेताओं ने उनके निधन पर शोक व्यक्त किया है।

साथ ही भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला, रक्षामंत्री राजनाथ सिंह सहित अन्य नेताओं ने प्रदेश के भाजपा प्रमुख मदन लाल सैनी को दिल्ली के एम्स में श्रद्धांजलि दी। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, पीएम मोदी, गृहमंत्री अमित शाह ट्वीट कर सैनी के निधन पर शोक व्यक्त किया।

प्रदेश के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने भी प्रदेशाध्यक्ष मदन लाल सैनी के निधन पर शोक व्यक्त किया।

सूत्रों से मिल रही जानकारी के मुताबिक प्रदेशाध्यक्ष मदन लाल सैनी के पार्थिव देह को बीजेपी के मुख्यालय में रखा है। जिसके बाद उनके पार्थिव शरीर को सीकर स्थित उनके पैतृक गांव ले जाया जाएगा और 3:00 या 4:00 बजे उनका अंतिम संस्कार किया जाएगा।

साथ ही खबर मिल रही हैं कि आज होने वाली भारतीय जनता पार्टी की संसदीय दल की बैठक भी प्रदेशाध्यक्ष मदन लाल सैनी के निधन के कारण स्थगित कर दी गई है।

Tag In

#amit_shah #Madan_Lal_Saini #madan_lal_saini_passed_away #narendra_modi #Rajasthan_BJP_President

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *