राजस्थान 7 विकेट से जीता ,बेंगलोर की लगातार चौथी हार

IPL-2019,

इंडियन प्रीमियर लीग 12वें सीजन में राजस्थान ने पहली जीत दर्ज कर अंक तालिका में अपना खाता खोला ,बैंगलोर को 7 विकेट से पराजित किया बैंगलोर की हार का सिलसिला जारी है. आईपीएल 2019 में बैंगलोर की लगातार चौथी हार है राजस्थान ने टॉस जीतकर बैंगलोर को पहले बल्लेबाजी का न्यौता दिया श्रेयस गोपाल ने कोहली और डिविलियर्स को किया आउट क्र बेंगलोर को संकट में डाल दिया . विराट कोहली 23 और डीविलियर्स 13 रन बनाकर आउट हुए. पार्थिव पटेल ने 41 गेंदों में 67, मार्कस स्टोयनिस ने नाबाद 31 और मोइन अली ने नाबाद 18 रन बनाकर टीम के स्कोर को 158 रनों तक पहुंचा दिया. राजस्थान के स्पिनर श्रेयस गोपाल सबसे कामयाब गेंदबाज रहे, उन्होंने 4 ओवर में 12 रन देकर 3 विकेट लिए.

बेंगलोर के 158 रनो के जबाब में राजस्थान की सधी शरुआत हुई जोस बटलर (59) की बेहतरीन पारी के दम पर राजस्थान रॉयल्स ने सवाई मान सिंह स्टेडियम में खेले गए मैच में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर को 7 विकेट से मात दी . इसी के साथ इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 12वें सीजन में अपनी पहली जीत दर्ज की है. वहीं, इस सीजन में विराट कोहली की टीम की यह लगातार चौथी हार है.
बटलर ने 43 गेंदों पर 8 चौके और 1 छक्के की मदद से बेहतरीन अर्धशतकीय पारी खेल टीम की जीत की नींव रखी. जिसे स्टीवन स्मिथ (38) और राहुल त्रिपाठी (नाबाद 34) ने अंजाम तक पहुंचाया. बटलर ने कप्तान अजिंक्य रहाणे (22) के साथ पहले विकेट के लिए 60 रनों की साझेदारी कर बेंगलोर की मुश्किलों को पहले ही काफी बढ़ा दिया था. युजवेंद्र चहल ने रहाणे को आउट कर बेंगलोर को पहली सफलता दिलाई.

श्रेयस गोपाल ने कोहली को पवेलियन भेजा

बेंगलुरु ने पार्थिव पटेल (67) के बाद मार्कस स्टोइनिस (नाबाद 31) की बेहतरीन पारी के दम पर 20 ओवरों में 4 विकेट के नुकसान पर 158 रनों का सम्मानजनक स्कोर खड़ा किया था. जवाब में 159 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी राजस्थान ने 1 गेंद शेष रहते हुए 3 विकेट खोकर जीत हासिल कर लिया.

रहाणे के बाद बटलर ने स्मिथ के साथ स्कोर बोर्ड को आगे बढ़ाया और 104 तक पहुंचा दिया. यहां चहल की गेंद को सीमा रेखा के पार भेजने के प्रयास में बटलर स्टोइनिस के हाथों लपके गए. उन्होंने अपनी पारी में 43 गेंदों का सामना किया और 8 चौके और 1 छक्का मारा.

स्मिथ और राहुल ने तीसरे विकेट के लिए 50 रनों की साझेदारी की. स्मिथ बड़ा शॉट खेलने के प्रयास में 154 के कुल स्कोर पर पवेलियन लौट लिए. राहुल ने नाबाद रहते हुए टीम को जीत दिलाई. उन्होंने अपनी पारी में 23 गेंदें खेलीं और 3 चौकों के अलावा 1 छक्का मारा. उनके साथ बेन स्टोक्स 1 रन बनाकर नाबाद रहे.
पार्थिव के अलावा बेंगलुरु की तरफ से मार्कस स्टोइनिस ने नाबाद 31 रनों की पारी खेली. वहीं, कोहली ने 23 रन, डिविलियर्स ने 13 रन, हेटमेयर ने 1 रन और मोईन अली ने नाबाद 18 रनों की पारी खेली. मोईन अली ने स्टोइनिस के साथ मिलकर 20वें ओवर में 17 रन बनाए और टीम के स्कोर को सम्मानजनक स्थिति में पहुंचाया.

श्रेयस गोपाल ने सातवां 7वें ओवर डाला उनकी तीसरी गेंद पर बेंगलुरु को पहला झटका लगा और कप्तान कोहली चलते को आउट किया . विराट कोहली 25 गेंद पर 23 रन बनाकर आउट हो गए. कोहली के आउट होने के बाद श्रेयस गोपाल ने बेंगलुरु के डिविलियर्स को भी पवेलियन का रास्ता दिखाया

ए बी 13 रन बनाकर 9वें ओवर की तीसरी गेंद पर श्रेयस का शिकार बने. इसके बाद भी श्रेयस की गेंदबाजी की धार कम नहीं हुई और उन्होंने पारी के 11वें ओवर की पहली गेंद पर शिमरोन हेटमेयर को चलता किया. हालांकि, पार्थिव पटेल ने कुछ देर तक विकेटों पर लगाम लगाया लेकिन 18वें ओवर की दूसरी गेंद पर 67 रन बनाकर आर्चर के शिकार बने. पार्थिव ने 41 गेंदों में 9 चौके और 1 छक्के की मदद से 67 रनों की पारी खेली.

इंडियन प्रीमियर लीग के 12वें सीजन में बैंगलोर की हार का सिलसिला जारी है. राजस्थान के खिलाफ बैंगलोर को 7 विकेट से हार मिली. बैंगलोर के कप्तान विराट कोहली को टॉस की बाजी हारने के बाद पहले बल्लेबाजी का न्योता मिला जिससे वो खुश भी थे, लेकिन उनकी खुशी जल्द ही गायब हो गई. विराट कोहली 23 और डीविलियर्स 13 रन बनाकर आउट हुए. हालांकि पार्थिव पटेल ने 41 गेंदों में 67, मार्कस स्टोयनिस ने नाबाद 31 और मोइन अली ने नाबाद 18 रन बनाकर टीम के स्कोर को 158 रनों तक पहुंचा दिया. राजस्थान के स्पिनर श्रेयस गोपाल सबसे कामयाब गेंदबाज रहे, उन्होंने 4 ओवर में 12 रन देकर 3 विकेट लिए.

Tag In

#rr #Shreyas Gopal' #VIRAT KHOHLI IPL2019 rcb

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *