राम मंदिर को लेकर सीएम योगी ने की ये तैयारी…!

न्यूज़ गैलरी,

ले पंगा न्यूज डेस्क, चंदना पुरोहित। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने राम मंदिर के फैसले की तैयारियां शुरू कर दी है। उन्होंने दशहरा, दिवाली और छठ की तरह राम मंदिर पर आने वाले फैसले पर सतर्क रहने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने बुधवार को लोक भवन में डीजीपी ओपी सिंह, अपर मुख्य गृह सचिव अवनीश कुमार अवस्थी व सभी जोनल एडीजी के साथ बैठक की। उन्होंने सभी को राम मंदिर के फैसले के बाद जोश में होश खोने वालों को नियंत्रण में रखने और उन पर नजर रखने की हिदायत दी और अनुच्छेद 370 के हटाने के बाद अराजकता का मौका ढूंढ रहे घटकों पर भी नजर रखने को कहा है।

अलग अलग समूहों से बातचीत कर उनसे समन्वय करने की भी हिदायत दी गई है। ख़ुफ़िया तंत्र को बढ़ाने और मजबूत करने की तैयारियाँ शुरू कर दी गई हैं। पुलिस थाने के स्तर की तैयारियां भी शुरू कर दी गई है। हर थाने में मेरिट के हिसाब से थानेदार नियुक्त किए जा रहे हैं। मुख्यमंत्री योगी ने कहा है की जनता को थाने के स्तर पर ही न्याय मिलना चाहिए। तभी जनता का पुलिस पर भरोसा बढ़ेगा और वह भी पुलिस की मदद करेगी। पुलिस पर विश्वास से ही हम अपराध को काम कर सकते हैं। हर रेंज में साइबर थाने बनाने की घोषणा की। इन थानों के कैम्पस में फोरेंसिक लैब भी होगी।

कानून की रक्षा की दृष्टि से हाल ही में पुख्ता प्रमाण मिलने पर कई वरिष्ठ अधिकारीयों की छुट्टी की गई है। मुख्यमंत्री ने कहा है की अच्छा काम करने वालों को प्रोत्साहन दे और नहीं करने वालों को चेतावनी दे। संदिग्ध चरित्र वालों की छुट्टी कर दें।

Tag In

#cmyogi #rammandir #upcm #Yogi #अनुच्छेद370

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *