राहुल का पलटवार, सब कुछ गायब, प्रधानमंत्री पर हो कार्रवाई

लोकसभा 2019,

ले पंगा न्यूज़ डेस्क, तीर्थ राज। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने आज सुबह सवा नौ बजे के करीब प्रेस कांफ्रेंस में मोदी सरकार पर आरोप लगाया कि राफेल से संबधित अहम कागजात जो रक्षा मंत्रालय से चोरी हुए और कुछ अखबारों में छपे हैं, इससे साबित होता है कि राफेल डील में जबरदस्त घोटाला हुआ है। अखबार की रिपोर्ट इस बात को साबित करती है कि घोटाला हुआ है और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी इसमें शामिल है। अगर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी निर्दोष हैं तो राफेल डील की जांच से क्यों भाग रहे हैं। कांग्रेस अध्यक्ष ने पत्रकार वार्ता में कहा कि प्रधानमंत्री ने राफेल भारत लाने में देरी की। अब खुद प्रधानमंत्री को इसकी पूरी जांच करानी चाहिए। अखबारों में छपे राफेल डील की फाईल में लिखा है कि इस मामले में सीधे प्रधानमंत्री डील कर रहे थे और जो राफेल डील से जुड़े जो अहम कागजात गायब हुए हैं, उनमें नरेन्द्र मोदी ने अनिल अंबानी को 30 हजार करोड़ रूपये का सीधा फायदा पहुंचाया है। केन्द्र सरकार ने सुप्रीम कोर्ट को बताया चोरी हो गए कागजात गौरतलब है कि बुधवार यानि कि कल केन्द्र सरकार ने सुप्रीम कोर्ट को बताया कि राफेल डील से जुड़े अहम कागजात रक्षा मंत्रालय से चोरी हो चुके हैं। इसके बाद से ही पूरी राजनीति गरमा गई।

पूर्व केन्द्रीय मंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी. चिदंबरम ने आज ट्विट कर कहा कि सरकार के द्वारा ये तर्क देने का कोई मायना नहीं है और ना ही इसका सुप्रीम कोर्ट में चल रहे केस पर कोई असर पड़ने वाला है। चिदंबरम ने कहा कि राफेल सौदे से जुड़े अहम कागजात अखबारों तक में छपे हैं और हम उसका पूरा समर्थन करते हैं।अमेरिकी सुप्रीम के पेंटागन मामले पर फैसले का हवालाचिदंबरम ने संविधान के आर्टिकल 19 का हवाला दिया और कहा कि 1971 में अमेरिकी सुप्रीम कोर्ट के द्वारा पेंटागन मामले में दिया गया फैसला भी अटॉर्नी जनरल द्वारा दिये गये तर्कों का एक जवाब है। जिसमें स्पष्ट है कि मीडिया किन्ही चोरी किये हुए कागजों को नहीं छाप सकती। उल्लेखनीय है कि सुप्रीम कोर्ट में अटॉर्नी जनरल ने बताया कि राफेल डील से जुड़े जो अहम कागजात चोरी हो गये हैं उस आधार पर जो याचिका दायर की गई है, उसे तुरन्त रद्द कर दिया जाए। सुप्रीम कोर्ट में इस मामले पर 14 मार्च को अगली सुनवाई होगी।

Tag In

#pm #राहुल गांधी bjp bjp president congress modi modi gov. narendra-modi PM Modi pm narendra modi rahul rahul gandhi rahul ghandhi raphel प्रधानमंत्री नरेन्द्र प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *