राहुल के सामने घनश्याम तिवाड़ी ने कांग्रेस पार्टी ज्वाइन की

लोकसभा 2019,

आज जयपुर के रामलीला मैदान में बीजेपी के पूर्व वरिस्ट नेता घनश्याम तिवाड़ी ने कांग्रेस पार्टी ज्वाइन की, इस दौरान राहुल गांधी जी ने संबोधन में कहा कि ये विचारधारा की लड़ाई है। हम उन्हे खत्म नहीं करेंगे, लड़ेंगे। ठीक है एक बार तुक्का लग गया 2014 में। हिंदुस्तान की इतिहास देखें तो उन्हे पता चलेगा की जो नफरत करता है वो हारता है। राहुल गांधी ने कहा कि चुनाव का समय है दो विचारधाराओं की लड़ाई है। यहां हाफ पैंट पहनकर हाथ में लाठी लेकर नफरत से काम नहीं लिया जाता है। भाषण में कोई कुछ बोल देता है तो कोई फर्क नहीं पड़ता है। वो कांग्रेस पार्टी को खत्म करना चाहते हैं। पहला उदाहरण मुझे प्रधानमंत्री बनाओं, चौकीदार बन जाउंगा। चौकीदार बन जाउंगा तो अच्छे दिन आएंगे। कांग्रेस ने सच्चाई सामने रखी। राफेल की सच्चाई सामने रखी और मोदी जी अपने ही जाल में फंस गए। जिसके बाद नारा निकला चौकीदार चोर है।

राहुल गांधी जी राजस्थान के दौरे पर रहे, इस दौरान देर शाम वे जयपुर में कार्यकर्ता शक्ति सम्मेलन में भी पहुंचे।कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के साथ मंच पर प्रदेश प्रभारी अविनाश पांडे, सीएम अशोक गहलोत, डिप्टी सीएम सचिन पायलट समेत अन्य वरिष्ठ नेता मौजूद रहे। राजधानी जयपुर के रामलीला मैदान में कांग्रेस के बूथ कार्यकर्ता सम्मेलन में आज 12 निर्दलीय विधायक एसोसिएट मेंबर बने । निर्दलीय विधायक महादेव सिंह खंडेला, संयम लोढ़ा, बाबूलाल नागर, रामकेश मीणा, खुशवीर सिंह जोजावर, आलोक बेनीवाल, बलजीत यादव, लक्ष्मण मीणा, राजकुमार गौड़, रमिला खड़िया, सुरेश टांक और कांति मीणा ने कांग्रेस को समर्थन किया है।

संसद में डेढ़ घंटा पहली स्पीच में सिक्किम के बारे में बोला। ऑर्गेनिक फार्मिंग के बारे में बोला। बुलेट ट्रेन के बारे में बोला। किसी ने नरेंद्र मोदी जी को लिखकर दिया था। भाषण बहुत बढ़िया था, लेकिन खोखलापन था। सच्चाई नहीं था उस भाषण में। अंत में लोगों को सब पता चल जाता है। 15 लाख रुपए हर बैंक अकाउंट में डाल दूंगा। कांग्रेस का तरीका देखिए। हमने कहा आइडिया तो सही है लेकिन झूठ बोल दिया 15 लाख का। हमने सोचा कि इस आइडिया को सच्चाई में कैसे बदला जाए।

इस सोच को कांग्रेस पार्टी पूरा कैसे करे। 6 माह लगे। दुनिया के रघुराम राजन जैसे सबसे बड़े इकॉनोमिस्ट से बात की। जिसका नतीजा निकला 12 हजार रुपए महीना। गरीबी पर सर्जिकल स्ट्राइक कांग्रेस ने ही किया है। बीजेपी वालों ने गरीब को ही खत्म करने का बीड़ा उठा लिया है। हमने हमेशा सच्चाई पर ही काम किया है। हम चाहते हैं एक भी व्यक्ति गरीबी रेखा के नीचे नहीं रहे। एक तरफ कांग्रेस की जोड़ने वाली विचारधारा है और दूसरी तरफ बीजेपी की तोड़ने वाली।
जयपुर में कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि -मीडिया की जिम्मेदारी पर बोलते हुए उन्होंने कहा कि जैसे जल, थल और वायु सेना हमारी देश की रक्षा कर रही है। ठीक वैसे ही मीडिया को भी देश के अंदर झूठ पर सर्जिकल स्ट्राइक करनी चाहिये।
कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने रामलीला मैदान पर कांग्रेस पार्टी के प्रशिक्षित कार्यकर्ताओं को संबोधित किया।

इससे पहले उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट ने कहा कि प्रदेश भर से आये सभी शक्ति कार्यकर्त और प्रदेश कांग्रेस कमिटी की और से राहुल गांधी जी का धन्यवाद जो जयपुर में पधारे ,यह चुनाव का समय बदलाव पूरे देश मे देख रहे हैं 23 मई को राहुल जी के नेतृत्व में नई सरकार का निर्माण होने जा रहा है हमने राजस्थान में 80 प्रतिशत बूथ कार्यकर्ताओ को प्रशिक्षित किया है आज सभी कार्यकर्ताओं को राहुल जी को सुनने के लिए हमने आमन्त्रित किया हैं, और जिन लोगो ने कांग्रेस जॉइन की है उनका स्वागत है यह सबको पता है आने वाला समय कांग्रेस पार्टी का है किसान का हैं नोजवान का है ,ये बहुत अच्छा मौका है चुनाव का समय नजदीक है यह चुनाव आने वाले पांच साल का चुनाव नही है ,जिस प्रकार झूठे भाषण देकर भाजपा ने वोट बटोर लिया था ,तो अब हमारे पास मौका है उनको जबाब देने का ,मतदान के दिन कितने अधिक से अधिक मतदाताओ को हम ला सकते हैं मतदान करने ,सरकार बनने के बाद जितनी उम्मीद जनता को थी उससे ज्यादा निर्णय लेकर हम जनता के बीच मे गए है में राहुल गांधी जी को आश्वस्त करता हु हम आज यहाँ ये संकल्प लेते हैं मिशन 25 को हम पूरा करेंगे आपके नेतृत्व में सरकार बनायेगे,आप सभी लोगो ने खून पसीना बहाकर सरकार राजस्थान बनाई उसी प्रकार देश मे बनायेगे।

राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ की विचारधारा से प्रभावित रहे घनश्याम तिवाड़ी ने आज कांग्रेस में शामिलहोगये । राजधानी जयपुर के रामलीला मैदान में कांग्रेस का बूथ कार्यकर्ता सम्मेलन में राहुल गांधी ने उनका पार्टी में स्वागत किया, तिवाड़ी के कांग्रेस में आने को लेकर सीएम अशोक गहलोत ने कहा जिन्होंने 50 साल तक राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ की सेवा की, उनका कांग्रेस में आना ऐतिहासिक है।

सीएम गहलोत ने कहा कि घनश्याम तिवाड़ी की कोई कल्पना नहीं कर सकता कि वो कांग्रेस में शामिल होंगे, लेकिन देश में अभी हालात ठीक नहीं है। इसलिए तिवाड़ी ने कांग्रेस का हाथ थामा हैं। इसके अलावा आज 12 निर्दलीय विधायक एसोसिएट मेंबर बनकर कांग्रेस को सहयोग करेंगे। निर्दलीय विधायक महादेव सिंह खंडेला, संयम लोढ़ा, बाबूलाल नागर, रामकेश मीणा, खुशवीर सिंह जोजावर, आलोक बेनीवाल, बलजीत यादव, लक्ष्मण मीणा, राजकुमार गौड़, रमिला खड़िया, सुरेश टांक और कांति मीणा ने कांग्रेस को समर्थन किया है।

सीएम अशोक गहलोत ने अपने संबोधन में कहा कि जनार्दन गहलोत अपने ही नेता है, वो फिर एक बार अपने परिवार में आ गए। सीएम ने कांग्रेस में शामिल होने वाले सभी 12 विधायकों का विस्तार से परिचय कराया और तारीफ भी की। इसके बाद एक-एक को मंच पर बुलाया।

Tag In

#CM Ashok ghlot #ganshyam tiwari #rahuk gandhi #rajsthan govt #sachin pailt aicc

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *