राहुल के इस्तीफे को लालू यादव ने बताया आत्मघाती, कहा ऐसा किया तो बीजेपी के जाल में फंस जाएंगे

राजनीति,

ले पंगा न्यूज। देवेन्द्र कुमार। चारा घोटाले के मामले में जेल की सजा काट रहे राष्ट्रीय जनता दल के अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी द्वारा इस्तीफा दिए जाने की खबरों को लेकर कहा है कि अगर राहुल गांधी इस्तीफा देते हैं तो यह आत्मघाती होगा। उन्होंने कहा कि अगर राहुल गांधी इस्तीफा देते हैं वो बीजेपी के जाल में फंस जाएंगे।

बता दें कि लालू यादव ने का कहना है कि “इस वक्त गांधी नेहरू परिवार के राहुल गांधी की जगह यदि कोई लेता है तो नरेन्द्र मोदी-अमित शाह ब्रिगेड उस नए नेता को राहुल और सोनिया के इशारे पर काम करने वाले नेता करार देंगे। क्यों राजनीतिक विरोधियों को राहुल गांधी ऐसे मौके दें।”

गौरतलब है कि 2019 के लोकसभा चुनाव में बीजेपी को 303 व नरेंद्र मोदी की अगुवाई वाली एनडीए को 353 सीटों पर जीत मिली है तो वहीं कांग्रेस को केवल 52 सीटों पर जीत मिली है। बता दें कि लोकसभा चुनाव में कांग्रेस की हार का जिम्मा लेते हुए कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने इस्तीफे की पेशकश की है।

एक अंग्रेजी अखबार की रिपोर्ट के अनुसार, लालू यादव ने कहा है कि राहुल के इस्तीफे की पेशकश आत्मघाती कदम है। उन्होंने कहा कि सभी विपक्षी दलों ने एकजुट होकर लक्ष्य रखा था कि कि बीजेपी को सत्ता से हटाया जाए लेकिन इसे वह राष्ट्रव्यापी बनाने में नाकाम रहे। किसी खास चुनाव के नतीजे वास्तविकता को नहीं बदल सकते हैं।

बिहार में लालू की पार्टी का बड़ा झटका लगा है

2019 के लोकसभा चुनाव में बिहार में लालू यादव की पार्टी की ओर से तेजस्वी की अगुवाई में चुनाव लड़ा गया था। इस चुनाव में लालू यादव की पार्टी को बिहार में बड़ा नुकसान हुआ है। लालू की पार्टी को इतना बड़ा झटका लगा है कि राज्य की 40 में से एक भी सीट पर पार्टी नहीं जीत पाई। लालू की पार्टी आरजेडी ने 19 सीटों पर चुनाव लड़ा था जबकि बाकी सीटों पर उसके सहयोगी और महागठबंधन के घटक दल कांग्रेस, हम(एस), वीआईपी और आरएलएसपी ने चुनाव लड़ा था। आरजेडी के इस नुकसान को 1997 के बाद जनता दल से अलग हुए पार्टी को अब तक का सबसे बड़ा झटका माना जा रहा है।

Tag In

#bjp 2019 #Laluprasadyadav #laluyadav #rahulgandhi #RJD rahul gandhi लोकसभा चुनाव 2019

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *