राहुल गाँधी :कांग्रेस के घोषणापत्र में युवा उद्यमियों के लिए तीन साल तक बिना मंजूरी के बिज़नेस

लोकसभा 2019,

समाचार एजेंसी पीटीआई के साथ इंटरव्यू में राहुल गांधी ने कहा कि “किसी भी नए कारोबार के पहले 3 वर्षों के लिए किसी भी नियामक मंजूरी की आवश्यकता नहीं होगी।“ उन्होंने कहा कि इसके अलावा उनकी सरकार एंजल टैक्स को खत्म कर देगी और बैंकों से आसानी से कर्ज दिलाने की प्रक्रिया शुरु की जाएगी।कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने देश के युवाओं के लिए भी एक प्लान तैयार किया है। गरीबों के लिए न्याय योजना के ऐलान के बाद राहुल गांधी ने युवाओं के लिए नया बिजनेस शुरु करने और रोजगार पैदा करने की 4 योजनाओं को सामने रखा है।कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने ऐलान किया है कि अगर केंद्र में उनकी सरकार आती है तो वे युवाओं के लिए सौगातों के दरवाज़े खोलेंगे।

ये भी पढ़े:- सम्‍मान के हकदार नेताओं को नहीं मिला सम्‍मान

राहुल गांधी ने कहा कि, “हम आपको लाल फीताशाही से मुक्त करने जा रहे हैं। आपको किसी भी चीज के लिए अनुमति लेने की जरूरत नहीं होगी।“ उन्होंने बताया कि लोकसभा चुनाव के लिए कांग्रेस के घोषणापत्र में यह सारी बातें शामिल होंगी। राहुल गांधी ने कहा कि, “किसी भी चीज को लेकर परेशान न हों, आपकी कोई अनुमति नहीं लेनी होगी. अपना व्यवसाय शुरू करें, काम पर लग जाएं।”

राहुल गांधी ने कहा कि कई दौर की चर्चाओं के बाद पार्टी ने अपना घोषणापत्र तैयार किया है। घोषणापत्र में व्यापार, खेती, रोजगार को बढ़ावा देने के लिए कई चीजें शामिल होंगी। उन्होंने बताया कि घोषणा पत्र तैयार करने के लिए कांग्रेस ने उद्यमियों के साथ लंबी बातचीत की। उद्यमियों की सबसे बड़ी परेशानी यह है कि उन्हें अपना कारोबार शुरु करने के लिए कई एजेंसियों के चक्कर लगाने पड़ते हैं।

ये भी पढ़े:- किन्नर अखाड़े की महामंडलेश्वर को प्रयागराज से मैदान में,उर्मिला मातोंडकर मुंबई उत्तर सीट से

राहुल गांधी ने कहा कि, “उद्यमियों ने बताया कि अलग-अलग एजेंसियां बहुत सारे सवाल पूछती हैं। हमने उनसे कहा, हम आप पर विश्वास करते हैं, इसलिए पहले तीन साल तक आपको कारोबार शुरु करने के लिए किसी लाल फीताशाही से नहीं गुज़रना होगा।”

चुनावों की घोषणा से ऐन पहले कई एजेंसियों के सर्वे में सामने आया है कि देश में नौकरियों की कमी सबसे बड़ा मुद्दा है। वहीं, एनएसएसओ की एक लीक रिपोर्ट में बताया गया था कि साल 2017-18 में बेरोजगारी 45 साल के उच्च स्तर पर पहुंच गई है।

Tag In

#नरेन्द्रमोदी #पीएम मोदी कांग्रेस बीजेपी लोकसभा चुनाव 2019

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *