राहुल गाँधी के अध्यक्ष पद छोड़ने के फैसले पर एक कार्यकर्ता ने की आत्महत्या करने की कोशिश

राजनीति,

ले पंगा न्यूज़ डेस्क, मोनिका सोनी। कांग्रेस के लोकसभा चुनाव में ज़्यादा आंकड़ों से हार मिलने के बाद में राहुल गांधी ने अध्यक्ष पद से इस्तीफा देने का फैसला कर लिया है जिसके कारण कांग्रेस पार्टी के कार्यकर्ताओं के बीच हलचल मची हुई है। हाल ही में दिल्ली में कांग्रेस के एक कार्यकर्ता ने राहुल गाँधी को अपने फैसले को बदलने पर ख़ुदकुशी करने की कोशिश की थी। हालाँकि वहां के आसपास के लोगों ने वक़्त के चलते उन्हें बचा लिया।

राहुल के इस फैसले के बाद पार्टी के कार्यकर्ता अपने-अपने तरीके से राहुल को मनाने में लगे हैं और उसी के खातिर अपने इस्तीफे की भी पेशकश की है। लेकिन राहुल अपने फैसले पर कायम हैं कि अब वो कांग्रेस के अध्यक्ष नहीं बनेंगे। सूत्रों के अनुसार राहुल गाँधी के अपने अध्यक्ष पद को छोड़ने फैसले को बदलने के लिए पार्टी के कार्यकर्ता अब अनशन पर बैठने की भी तैयारी करने में लगे है और शायद मंगलवार को अकबर रोड स्थित कांग्रेस मुख्यालय के समीप प्रदेश के नेता अनशन शुरू करेंगे।

बहरहाल, प्रदेश कांग्रेस में ब्लॉक कमेटी को भंग करने के विरुद्ध अभी भी हंगामा मचा हुआ है। प्रदेश नेतृत्व के करीबी तो यहां तक कह रहे है कि प्रदेश प्रभारी पीसी चाको को हम जानते तक नहीं है तो चाको को हम अपना प्रदेश प्रभारी भी नहीं मानेंगे। इतना ही नहीं ब्लॉक के बाद अब जिला पदाधिकारियों को भी भंग करने की चर्चा उठने लगी है।

Tag In

#Congress #Congress_Office #rahul_gandhi

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *