राहुल गाँधी ने जलियांवाला बाग के शहीदों को श्रृध्दांजलि दी

न्यूज़ गैलरी,

ले पंगा न्यूज। देवेन्द्र कुमार। जलियांवाला बाग हत्याकांड के सौ दिन पूरे होने पर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने ट्विट करके जलियांवाला बाग हत्याकांड के शहीदों को श्रृध्दांजलि दी। राहुल ने अपने ट्विट में लिखा “आज जलियांवाला बाग हत्याकांड की शताब्दी है, यह बदनामी का ऐसा दिन था जिसने पूरी दुनिया को स्तब्ध कर दिया और भारतीय स्वतंत्रता संग्राम का रास्ता बदल दिया। हमारी स्वतंत्रता की कीमत को कभी भूलना नहीं चाहिए।”

इससे पहले कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने शनिवार को अमृतसर के जलियांवाला बाग नेशनल मेमोरियल में जलियांवाला बाग कांड के सैकड़ों शहीदों को श्रद्धांजलि दी। उनके साथ पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह भी मौजूद रहे।

विजिटर बुक में लिखा आजादी की कीमत को भूलना नहीं चाहिए

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने स्मारक की विजिटर बुक में लिखा कि आजादी की कीमत को कभी भूलना नहीं चाहिए। हम भारत के लोगों को सलाम करते हैं, जिन्होंने इसके लिए सब कुछ दिया। जय हिंद।

जानिए क्या हुआ था उस दिन : जलियांवाला बाग नरसंहार

13 अप्रैल 2019 को जलियांवाला बाग नरसंहार की 100वीं वर्षगांठ है। 13 अप्रैल 1919 को ब्रिगेडियर जनरल रेजिनाल्ड डायर के नेतृत्व में ब्रिटिश सेना ने महिलाओं और बच्चों सहित सैकड़ों निहत्थे, निर्दोष भारतीयों पर गोलियां चलाकर उन्हें मौत के घाट उतार दिया था। ये लोग शांतिपूर्ण तरीके से ब्रिटिश सरकार के दमनकारी रौलट अधिनियम के का विरोध कर रहे थे।

Tag In

#congress 2019 #jallianwala bagh #loksabhachunav2019 #panjab rahul gandhi

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *