राहुल गांधी का ऐलान- सत्ता में आए तो फिर बनाएंगे योजना आयोग, नीति आयोग को करेंगे खत्म

लोकसभा 2019,


कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा है कि अगर उनकी पार्टी की सरकार बनती है तो नीति आयोग को भंग कर दिया जाएगा और योजना आयोग को फिर से बहाल किया जाएगा। उन्होंने कहा कि नीति आयोग के पास पीएम के प्रचार के लिए झूठे आंकड़े देने के अलावा कोई काम नहीं है।
राहुल गांधी का ऐलान- सत्ता में आए तो फिर बनाएंगे योजना आयोग, नीति आयोग को करेंगे खत्म
कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा है कि अगर उनकी पार्टी की सरकार बनती है तो नीति आयोग को भंग कर दिया जाएगा। राहुल गांधी ने कहा है कि योजना आयोग को फिर से बहाल किया जाएगा। इसमें चुनिंदा अर्धशास्त्रियों को और 100 से कम स्टाफ रखा जाएगा। उन्होंने कहा कि नीति आयोग के पास पीएम के प्रचार के लिए झूठे आंकड़े देने के अलावा कोई काम नहीं है।
उन्होंने आगे कहा, “इस देश में ईमानदार उद्योगपति भी हैं। जिन्होंने देश के लिए काम किया है। लेकिन, अंबानी को विमान बनाने का कोई अनुभव नहीं था, फिर भी उसको राफेल का कॉन्ट्रैक्ट दे दिया गया। क्योंकि, ‘अनिल भाई’ को 30,000 करोड़ रूपए देना ही था।”

उन्होंने आगे कहा कि मोदी जी ने किसानों से कर्ज माफी की बात कही, युवाओं को रोजगार की बात कही, काले धन को खत्म करने की बात कही, लेकिन, एक भी वादा पूरा नहीं किया ।

उन्होंने आगे कहा, “हमारी न्याय योजना गरीबी पर सर्जिकल स्ट्राइक है। पिछली बार हमने 14 करोड़ लोगों को गरीबी से बाहर निकाला था, इस बार हम 25 करोड़ लोगों को गरीबी से बाहर निकालेंगे। आप लोग अपने क्षेत्र में जाइए और लोगों को न्याय के बारे में बताइए

Tag In

#niti aayog #yojna aayog PM Modi rahul gandhi

One Reply to “राहुल गांधी का ऐलान- सत्ता में आए तो फिर बनाएंगे योजना आयोग, नीति आयोग को करेंगे खत्म”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *