राहुल गांधी के बाद हरीश रावत ने भी पद से दिया इस्तीफा, हार की जिम्मेदारी लेते हुए कहीं ये बात

राजनीति,

ले पंगा न्यूज डेस्क, धीरज सैन। 2019 के लोकसभा चुनाव में करारी हार के बाद कांग्रेस में इस्तीफों का दौर जारी है। राहुल गांधी के कांग्रेस अध्यक्ष पद से इस्तीफे के बाद पदाधिकारियों के त्यागपत्र का सिलसिला शुरू हो चुका है। सूत्रों से मिल रही जानकारी के मुताबिक उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने कांग्रेस कमिटी के महासचिव पद से इस्तीफा दे दिया है।

उत्तराखंड के पूर्व सीएम और कांग्रेस के महासचिव हरीश रावत ने सोशल मीडिया के जरिए जानकारी दी कि लोकसभा चुनाव में हार की जिम्मेदारी लेते हुए मैं अपना इस्तीफा दे रहा हूं। साथ ही उन्होंने बताया कि लोकसभा चुनाव में कांग्रेस पार्टी की हार एवं संगठनात्मक कमजोरी के लिए हम पदाधिकारीगण उत्तरदायी है। असम में पार्टी द्वारा अपेक्षित स्तर का प्रदर्शन न कर पाने के लिए प्रभारी के रूप में मैं उत्तरदायी हूँ। मैंने अपनी कमी को स्वीकारते हुए अपने महामंत्री के पद से पूर्व में ही त्यागपत्र दे दिया है।

गौरतलब हैं कि हरीश रावत से पहले कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने एक दिन पहले ही चार पन्नें लिखकर कांग्रेस अध्यक्ष पद से इस्तीफा दिया। कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने लगातार दूसरे लोकसभा चुनाव में करारी हार से आहत होकर अध्यक्ष पद से इस्तीफा दिया है। बता दें कि हाल ही संपन्न हुए लोकसभा चुनावों में कांग्रेस पार्टी को मात्र 52 सीटों पर ही जीत हासिल हुई है। वहीं बीजेपी ने शानदार प्रदर्शन करते हुए 303 सीटें जीती थी। जबकि एनडीए की कुल सीटों की संख्या 353 है।

Tag In

#congress 2019 #congress loksabha #loksabha-chunav #uttarakhand_aicc_general_secretary #राहुल_गांधी #हरीश_रावत

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *