राहुल गांधी जहां मंच पर दे रहे थे भाषण, वहीं आगे की पंक्ति से…

राजनीति,

ले पंगा न्यूज डेस्क, प्रियंका शर्मा। लोकसभा चुनाव के दौरान चुनाव प्रचार जाेरों पर है, दिग्गज नेता ताबड़तोड़ चुनावी रैलियां कर मतदाताओं को अपने पक्ष में करने में जुटे हुए है. जी हाँ इन रैलियों में कभी कुछ ऐसा भी हो जाता है जिससे नेता असहज हो जाते हैं. ऐसा ही नजारा झारखंड के सिमडेगा में गुरुवार को कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की एक चुनावी जनसभा में देखने को मिला. यहां चुनावी सभा में जब मंच से ‘चौकीदार चोर है’ के नारे लग रहे थे, उसी समय अग्रिम पंक्ति में बैठी कुछ स्थानीय आदिवासी महिलाएं ‘मोदी जिंदाबाद’ के नारे लगाने लगीं.

बता दे कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने झारखंड के खूंटी लोकसभा क्षेत्र से कांग्रेस प्रत्याशी कालीचरण मुंडा के पक्ष में आयोजित चुनावी रैली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उनकी सरकार पर तीखे हमले कर रहे थे. तो वही राहुल गांधी का भाषण समाप्त होते ही कांग्रेसी कार्यकर्ताओं ने मंच से ‘चौकीदार चोर है’ के नारे लगवाने शुरू कर दिए तो मंच के सामने कुछ पत्रकार व मीडियकर्मी भी वही मंच के आगे बैठे हुए थे और ठीक उन्ही के पीछे बैठीं आधा दर्जन आदिवासी महिलाएं ‘मोदी जिंदाबाद’ के नारे लगाने लगीं. महिलाओं के ‘मोदी जिंदाबाद’ के नारे लगते देखकर आयोजक थोड़ी देर के लिए तो सन्न रह गए और उन्हें समझ ही नहीं आया कि वो क्या करें.

दरअसल इस घटना के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के समर्थन में ‘मोदी जिंदाबाद’ के नारे लगाने वाली महिलाओं से पत्रकारों ने इसकी वजह पूछी तो उन्होंने बताया कि, वे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ हैं. क्योंकि उन्होंने हमें शौचालय, गैस कनेक्शन, मकान और बिजली दी है.

पर ऐसा पहली बार नहीं हुआ है कि जब राहुल गांधी की चुनावी रैली में नरेंद्र मोदी के समर्थन में नारे लगे हो. पहले भी कई मौकों पर राहुल गांधी के सामने ‘मोदी जिंदाबाद का नारा’ लग चुका है. बता दे कि मार्च में बेंगलुरू में राहुल गांधी की एक सभा के बाहर ‘मोदी मोदी’ के नारे लगे थे और उन्हें जबरन हटाया गया था.

गौरतलब है कि इससे पहले 28 फरवरी को कर्नाटक के बेलगावी जिले में राहुल गांधी की एक रैली के दौरान नरेंद्र मोदी की जय बोलने के आरोप में दो लोगों के खिलाफ मुकदमा भी दर्ज करा दिया गया. एक रैली को संबोधित करने के बाद राहुल गांधी सावादाती जा रहे थे तभी 2 मोदी समर्थकों ने पीएम मोदी के समर्थन में नारे लगा दिए, जिनके खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज कराई गई… तो अब देखना यह है कि इस लोकसभा चुनाव में राहुल के द्वारा की गई मेहनत रंग लाती है, या मोदी के द्वारा किये गए कारनामें।

Tag In

#elections 2019 #लोकसभा चुनाव rahul gandhi

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *