राहुल गांधी ने कहा कांग्रेस सत्ता में आई तो किसानों के लिए अलग से होगा ये…

राजनीति,लोकसभा 2019,

ले पंगा न्यूज डेस्क, धीरज सैन। इस समय भारत में लोकतंत्र का महापर्व मनाया जा रहा है। 17वीं लोकसभा के लिए इस बार सात चरणों में चुनाव हो रहे है। लोकसभा चुनावों में अपनी पार्टी को जीत दिलाने के लिए इस समय सभी पार्टियां चुनावी मैदान में जमकर पसीना बहा रहे है। पार्टी के नेता इन दिनों जनता को आकर्षित करने के लिए बड़ी बड़ी रैलियां, रोड़ शो कर के लुभाने में लगी है।

बहरहाल, बता दें कि सात चरणों का पांचवा चरण सोमवार को होने वाला है। इस दौरान राजस्थान में दूसरे चरण का मतदान होगा। सोमवार को होने वाले पांचवे चरण के मतदान से पहले आज शाम चुनावी प्रचार थम जाएगा। पांचवे चरण के चुनावी प्रचार थम जाने से पहले कांग्रेस पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने राजस्थान के भरतपुर जिले में एक विशाल जनसभा को संबोधित किया।

71 साल पुराने RK स्टूडियो को खरीदा इस बड़े ग्रुप ने, अब यहां बनेगा…

भरतपुर दौरे के दौरान कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने एक बार फिर से अपने संबोधन में किसानों के बारें में चर्चा की। उन्होंने दोहराया कि कांग्रेस पार्टी सत्ता में आती हैं तो किसानों को जेल नहीं जाना पड़ेगा। साथ ही राहुल गांधी ने अपने भाषण में केन्द्र सरकार पर जमकर हल्ला बोला। उन्होंने बताया कि जब किसान 20 हजार रूपए का ऋण नहीं चुकाता तो उसे जेल में डाल देता है। लेकिन कई बिजनेसमैन तो करोड़ रूपए हड़प कर ही भाग जाते है।

लेकिन अब ऐसा नहीं होगा अगर किसान ऋण नहीं चुकाएगा जेल में नहीं डाला जाएगा। साथ ही उन्होंने अपने संबोधन में कहा कि कांग्रेस पार्टी सत्ता में आने के बाद बजट के साथ ही किसानों के लिए अलग से बजट पेश किया जाएगा। जिससे खेतीहर को पहले ही पता चल जाएगा कि उनको उनको कितना न्यूनतम समर्थन मूल्य मिलेगा और कितना बोनस मिलेगा। साथ ही उन्होंने बताया कि 22 लाख रिक्त पदों को भरा जायेगा और करीब 10 लाख युवाओं को रोजगार के अवसर प्रदान किए जाएगें।

सात चरणों में आयोजित हो रहे इन चुनावों का पहला चरण 11 अप्रैल को आयोजित हुआ। अंतिम चरण 19 मई को आयोजित होगा। बता दें कि लोकसभा चुनावों का परिणाम 23 मई को घोषित किया जाएगा।

Tag In

#2019 lok sabha elections #rahulgandhi congress election

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *