राहुल गांधी ने सीडब्ल्यूसी की बैठक में मोदी सरकार को घेरा, गरीबों, मजदूरों, किसानों के साथ कांग्रेस

लोकसभा 2019,

ले पंगा न्यूज डेस्क, अशोक योगी। मंगलवार को कांग्रेस की कार्यसमिति  की बैठक गुजरात के अहमदाबाद में हुई इस बैठक में पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी, यूपीए चेयरपर्सन सोनिया गांधी, पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह समेत कांग्रेस के तकरीबन सभी दिग्गज नेताओँ ने भाग लिया था। गुजरात में कांग्रेस की कार्यसमिति की बैठक 58 साल बाद आयोजित की जा रही है। इससे पहले सीडब्ल्यूसी की आखिरी बैठक गुजरात में 1961 में हुई थी। सीडब्ल्यूसी की बैठक का इस मायने में खासा महत्व है कि यह बैठक आम चुनाव के कार्यक्रमों की घोषणा के दो दिन बाद हो रही है।

सूत्रों ने न्यूज एजेंसी भाषा को बताया कि सीडब्ल्यूसी की बैठक से पहले अहमदाबाद में साबरमती आश्रम में एक प्रार्थना सभा का आयोजन किया गया था। कांग्रेस महात्मा गांधी और सरदार पटेल की भूमि से पूरे देश में मजबूत राजनीतिक संदेश देने की कोशिश में हैं।   सीडब्ल्यूसी की बैठक के बाद कांग्रेस ने गांधीनगर में ‘जय जवान, जय किसान सभा का आयोजन किया। जिसमें कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के साथ पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने भाग लिया।

ऐतिहासिक काम करने जारी है कांग्रेस

राहुल गांधी ने कहा कि देश के किसानों की अनदेखी की जा रही है, हमारी पार्टी किसानों की असली मांगों को पूरा करेगी। 2019 में हम ऐतिहासिक काम करने जा रहे हैं। अगर मोदी अमीर लोगों को पैसा दे सकते हैं तो कांग्रेस पार्टी देश के गरीबों, मजदूरों, वंचितों को पैसा दे सकती है। हमने गुजरात में यह मीटिंग इसलिए की है क्योंकि हिन्दुस्तान में 2 विचारों की लड़ाई है। ये दोनों विचारधाराएं गुजरात से निकली हैं, महात्मा गांधी ने देश को बनाया है। जनता सुप्रीम कोर्ट के पास न्याय के लिए जाती है लेकिन आज सुप्रीम कोर्ट के जज जनता के पास न्याय मांगने के लिए जा रहे हैं।

यह देश है नौजवानों का

इधर कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने कहा कि आप जागरूक बनें, इससे बड़ी कोई देशभक्ति नहीं, जागरूकता हथियार है। यह देश प्यार, सद्भाव और भाईचारे की नींव पर बना है आज जो कुछ भी हो रहा है, वह दुःखद है। उन्होंने कहा कि सवाल करें, जिन दो करोड़ नौकरियों का वादा किया था, वे कहां हैं…? महिलाओं की सुरक्षा का वादा किया था, क्या हुआ…? बैंक खाते में 15 लाख रुपये का वादा किया था, कहां हैं…?

पाटीदार नेता हार्दिक पटेल कांग्रेस में शामिल

गुजरात के पाटीदार नेता हार्दिक पटेल मंगलवार को कांग्रेस में शामिल हो गए। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने उनका पार्टी में शामिल होने पर स्वागत किया। कांग्रेस में शामिल होने के बाद अब हार्दिक पटेल के जामनगर लोकसभा सीट से चुनाव लड़ने की अटकलें लगाई जा रही हैं। हालांकि अभी तक कांग्रेस की तरफ से आधिकारिक रूप से कुछ भी साफ नहीं किया गया है कि वह किस सीट से लोकसभा चुनाव लड़ सकते हैं. बता दें कि लोकसभा चुनाव की तारीखों के ऐलान के बाद से ही ऐसी अटकले लगाई जा रही थी कि हार्दिक पटेल किसी भी दिन कांग्रेस में शामिल हो सकते हैं। जानकारों के अनुसार हार्दिक के कांग्रेस में शामिल होने से पार्टी को गुजरात के उन इलाकों में फायदा होने की संभावना है जहां पाटीदारों की पकड़ ज्यादा है।

Tag In

#hardik-patel #loksabh-2019 #loksabha-chunav #loksabhachunav #loksabhachunav2019 congress loksabha-2019 priyanka Priyanka Gandhi rahul gandhi rahul gandi

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *