एनडी तिवारी - अपूर्वा

रिश्ते फिर हुए तार-तार, पत्नि ने प्यार करने के बजाय पति पर किए वार

न्यूज़ गैलरी,

ले पंगा न्यूज। देवेन्द्र कुमार। दिल्ली पुलिस ने बुधवार को पूर्व मुख्यमंत्री एनडी तिवारी के बेटे रोहित शेखर की हत्या के मामले में उनकी पत्नी अपूर्वा को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने बताया कि अपूर्वा ने पुछताछ में इस बात को कबूल किया है कि उसने रोहित की हत्या की है। रोहित की मां उज्जवला तिवारी ने बताया था कि दोनों ने प्रेम विवाह किया था विवाह के बाद से ही बेटा-बहू के बीच तनाव रहता था। अपूर्वा परिवार की संपत्ति को हथियाना चाहती थी। 16 अप्रैल को रोहित की मौत का पता चला था। पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट से इस बात की पुष्टि हुई थी की रोहित की मौत दम घुटने से हुई थी।

दिल्ली के अतिरिक्त पुलिस कमिश्नर राजीव रंजन ने बताया कि, ‘‘हमने अपूर्वा को वैज्ञानिक तथा फोरेंसिक सबूतों के आधार पर गिरफ्तार किया है। अपूर्वा ने पति को मारने की बात को स्वीकार कर लिया है। यह भी बताया कि वह शादी से खुश नहीं थी। अपूर्वा ने 16 अप्रैल की रात को रोहित के कमरे में जानकर वारदात को अंजाम दिया था। बाद में उसने सबूत मिटा दिए। पूरा घटनाक्रम करीब डेढ़ घंटे चला।’’ पुलिस ने कहा कि जांच अफसर ने बताया कि अपूर्वा ने क्राइम ब्रांच की टीम को भटकाने की भी कोशिश की थी। गौरतलब है कि रोहित-अपूर्वा की शादी पिछले साल मई में हुई थी।

घटना के आखिरी तीन घंटे के घटनाक्रम से कामयाबी तक पहुंची टीम

क्राइम ब्रांच की टीम द्वारा की गई जांच हत्या की गुत्थी सुलझाने के लिए घटना से जुड़े आखिरी 3 घंटों पर फोकस रही। जांच टीम ने घटना वाली रात के डेटा जुटाए। डेटा जुटाने के बाद टीम रात 1 बजे से लेकर तड़के 4 बजे तक के बीच के घटनाक्रम को जोड़कर निष्कर्ष तक पहुंची। दरअसल सीसीटीवी फुटेज में सामने आया है कि करीब 11.30 बजे रोहित पहली मंजिल पर स्थित अपने कमरे में जाकर सो गए थे। रात 1.30 बजे अपूर्वा ग्राउंड फ्लोर से पहली मंजिल पर स्थित रोहित के कमरे में जाते हुए सीसीटीवी कैमरे में दिखाई दी। ठीक एक घंटे बाद रात 2.30 बजे वह पहली मंजिल से ग्राउंड फ्लोर पर आते दिखी। पुलिस का मानना है कि इस दौरान दोनों में हाथापाई हुई होगी।

रोहित के मोबाइल से 4.10 पर हुई थी आखिरी कॉल

पुलिस के अनुसार, रोहित की गर्दन पर रगड़ के निशान मिले थे। इसकी जांच के लिए पुलिस ने अपूर्वा के नाखूनों और बालों को लेकर उन्हें फोरेंसिक जांच के लिए भेजा है। क्राइम ब्रांच के एक अधिकारी ने बताया कि रोहित की कॉल डिटेल की जांच में सामने आया है कि घटना वाली रात तड़के करीब 4.10 बजे रोहित के मोबाइल से आखिर बार कुमकुम नाम की महिला को कॉल की गई। कॉल डिटेल में कई अन्य लैंडलाइन नंबर भी मिले हैं। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में रोहित की मौत का वक्त 1.30 बजे से 2.30 बजे के बीच आया है। पता लगाया जा रहा है कि आखिर कुमकुम को रोहित के मोबाइल से किसने कॉल किया था। टीम कोशिश कर रही है कि आखिर हत्या का मकसद क्या था।

Tag In

#delhi_police #marriage #MurderCase #rohit and apurwa #rohit shekhar #Rohit Shekhar Murder Case #rohit_shekhar_tiwari

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *