रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने आईपीएल 2019 में अपनी पहली जीत दर्ज की

IPL-2019,

प्रवीण कुमार। ले पंगा

लगातार 6 हार के बाद RCB की यह पहली जीत है.किंग्स इलेवन पंजाब के 174 के टारगेट का पीछा करते हुए रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने आईपीएल2019 में अपनी पहली जीत दर्ज की कप्तान विराट कोहली के फिफ्टी और बाद में एबी डिविलियर्स की सधी फिफ्टी से बैंगलोर ने किंग्स इलेवन पंजाब को 8 विकेट से मात दे दी अंकतालिका में अपना खाता खोला ,पार्थिव पटेल के रूप में पहला विकेट सस्‍ते में गिरने के बाद कोहली और डिविलियर्स ने पारी संभाली ,दोनों ने संभलकर बल्‍लेबाजी की और मौका मिलने पर खराब गेंदों का पूरा फायदा उठाया. दोनों के बीच अर्धशतकीय साझेदारी हुई ,


टी20 में 50 से ज्यादा रनों की पारी खेलने वाले इकलौते बल्लेबाज बन गए.
क्रिस गेल

आईपीएल 2019 के 28 वें मुकाबले में किंग्स इलेवन पंजाब ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु को 174 रनों का टारगेट दिया हैं ,आई इस बिंद्रा स्टेडियम में खेले जा रहे मैच में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने टॉस जीत कर किंग्स इलेवन को पहले बैटिंग के लिए बुलाया ,क्रिष गेल ने तूफानी पारी खेली ,99 रन बना के नाबाद रहे क्रिस गेल 100 बार टी20 में 50 से ज्यादा रनों की पारी खेलने वाले इकलौते बल्लेबाज बन गए. इस मामले में क्रिस गेल के बाद दूसरे नंबर पर वॉर्नर(73) हैं,आख़री ओवर में विराट ने गेल का कैच टपका दिया ,पंजाब की ओपनिंग अच्छी रही ,गेल और के एल राहुल ने सधी शुरुआत की पहले विकेट के लिये दोनों ने 66 रनो की साझेदारी की पंजाब का पहला विकेट चहल ने राहुल को आउट कर के लिया ,राहुल 18 रन बना कर आउट हुये,गेल 20 वे ओवर तक मैदान में डटे रहे। पंजाब का दूसरा विकेट मयंक अग्रवाल रहे ,उन्होने 15 रन बनाये ,मैच के 13 वे ओवर में सरफराज सिराज की गेंद पर पटेल के हाथो कैच आउट हुए ,सेम कुरेन का जलवा नहीं चल पाया ,मोईन अली की गेंद पर 1 रन बना कर एल बी डव्लू आउट हुए

और किंग्स इलेवन पंजाब के बीच आईपीएल सीजन 12 का 28वां मुकाबला मोहाली के आईएस बिंद्रा स्टेडियम में खेला जा रहा है. टॉस हारकर पहले बैटिंग करने उतरी किंग्स इलेवन पंजाब की टीम ने 18.5 ओवर में 4 विकेट गंवा कर 155 रन बना लिए हैं. मनदीप सिंह (16 रन) और क्रिस गेल 84 रन क्रीज पर हैं.

किंग्स इलेवन पंजाब को क्रिस गेल और केएल राहुल ने अच्छी शुरुआत दी और पहले विकेट के लिए 66 रनों की साझेदारी की. इसके बाद 7वें ओवर में केएल राहुल को युजवेंद्र चहल ने पार्थिव पटेल के हाथों स्टंप आउट करवा कर किंग्स इलेवन पंजाब को पहला झटका दे दिया. केएल राहुल 18 रन बनाकर आउट हुए. उन्होंने अपनी 15 गेंदों की पारी में 2 चौके और एक छक्का लगाया. युजवेंद्र चहल ने मयंक अग्रवाल को बोल्ड करते हुए किंग्स इलेवन पंजाब को दूसरा झटका दे दिया. अग्रवाल 15 रन बनाकर आउट हुए.

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने टिम साउदी की जगह उमेश यादव को अंतिम एकादश में शामिल किया. किंग्स इलेवन पंजाब ने करुण नायर की जगह मयंक अग्रवाल, हार्डस विल्जोन की जगह एंड्रयू टाय, अंकित राजपूत की जगह मुरुगन अश्विन और डेविड मिलर की जगह निकोलस पूरन को टीम में शामिल किया.

Tag In

#Gel #IPL 2019 #Kings XI Punjab rcb

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *