118 रन से जीता हैदराबाद सनराइजर्स

IPL-2019,

मोहम्मद नबी मोहम्मद नबी ने टीम को अपने पहले ही ओवर में सफलता दिलाई.

सनराइजर्स हैदराबाद के विशाल स्कोर के समाने रॉयल चैलेंजर बेंगलूर की पारी ताश के पत्तों की तरह बिखर गई ,शुरआती झटको के बाद कोई भी बल्लेबाज सनराइजर्स हैदराबाद के गेदबाजो के समाने टिक नहीं पाया ,कप्तान विराट कोहली से एक उम्मीद थी ,लेकिन वो भी आज सस्ते में ही आउट हो गए ,विराट के आउट होने के बाद ही रॉयल चैलेंजर बेंगलूर की हार तय हो गई थी ,20 ओवरों की औपचरिकता ही बाकि रह गई थी ,सनराइजर्स ने पहले बैटिंग में फिर बॉलिंग में किसी भी समय रॉयल की टीम में वापसी का मौका नहीं दिया ,आरसीबी ने अब तक अपने दोनों मैच गंवाए हैं और विराट कोहली की टीम पहला अंक हासिल करने के लिए बेताब लगी पर . उसके लिए यह आसान नहीं रहा , सनराइजर्स ने घरेलू मैदान पर खेलने का फायदा बखूबी उठाया ,जॉनी बेयरस्टो और डेविड वॉर्नर की तूफानी शतकीय साझेदारी की बदौलत हैदराबाद ने बेंगलुरु के खिलाफ 231 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया है. टॉस हारकर बल्लेबाजी करने उतरी हैदराबाद ने शुरू से ही मैच में दबदबा बनाए रखा और विराट की सेना के सामने 232 रनों का लक्ष्य रखा है.इस सीजन में बेयरस्टो शतक लगाने वाले दूसरे और वार्नर तीसरे बल्लेबाज बन गए हैं. उनसे पहले राजस्थान रॉयल्स के संजू सैमसन ने हैदराबाद के खिलाफ 102 नाबाद शतकीय पारी खेली थी.आईपीएल में बेंगलुरु के खिलाफ किसी भी टीम का यह दूसरा सर्वोच्च स्कोर है. इससे पहले किंग्स इलेवन पंजाब ने धर्मशाला में 2011 में बेंगलोर के खिलाफ दो विकेट पर 232 रन बनाए थे. वार्नर का आईपीएल में यह चौथा शतक है. उन्होंने 55 गेंदों पर 5 चौके और 5 छक्के लगाए. यूसुफ पठान ने नाबाद 6 रन बनाए.

आईपीएल में यह दूसरा मौकाथा जब एक ही पारी में 2 बल्लेबाजों ने शतक मारा . इससे पहले बेंगलोर के विराट कोहली और एबी डिविलियर्स ने 2016 में बेंगलुरू में गुजरात लायंस के खिलाफ शतक लगाया था.

सनराइजर्स हैदराबाद : डेविड वॉर्नर, जॉनी बेयरस्टो (विकेटकीपर), विजय शंकर, मनीष पांडे, दीपक हुड्डा, यूसुफ पठान, राशिद खान, मोहम्मद नबी, भुवनेश्वर कुमार (कप्तान), संदीप शर्मा, सिद्धार्थ कौल.

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु : पार्थिव पटेल (विकेटकीपर), मोइन अली, विराट कोहली (कप्तान), एबी डिविलियर्स, शिमरोन हेटमेयर, कॉलिन डि ग्रैंडहोम, शिवम दुबे, प्रयास रे बर्मन, युजवेंद्र चहल, उमेश यादव, मोहम्मद सिराज.

सनराइजर्स हैदराबाद के 231 रनों का पीछा करने उतरी रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने 4 एक ओवर में 3 विकेट खोकर 22 रन बना लिए हैं. बेंगलुरु की तरफ से विराट कोहली 1 रन और मोइन अली 0 पर क्रीज पर मौजूद हैं.


जॉनी बेयरस्टो और डेविड वॉर्नर की तूफानी शतकीय साझेदारी

जॉनी बेयरस्टो और डेविड वॉर्नर की तूफानी शतकीय साझेदारी की बदौलत हैदराबाद ने बेंगलुरु के खिलाफ 231 बड़ा स्कोर खड़ा किया है. टॉस हारकर बल्लेबाजी करने उतरी हैदराबाद ने शुरू से ही मैच में दबदबा बनाए रखा और विराट की सेना के सामने 232 रनों का लक्ष्य रखा है.

हैदराबाद के गेंदबाज मोहम्मद नबी ने टीम को अपने पहले ही ओवर में सफलता दिलाई. पारी की दूसरे ओवर की आखिरी गेंद पर उन्होंने पार्थिव पटेल को फुलटॉस गेंद फेंकी जिस पर पटेल मनीष पांडे को कैच थमा बैठे. उन्होंने 8 गेंद पर 11 रन बनाए.

इसके बाद नबी ने अपने दूसरे ओवर में टीम को दूसरी सफलता दिलाई. उन्होंने शिमरोन हेटमेयर (9 गेंद पर 9 रन) बनाकर मोहम्मद नबी के शिकार बने. इसके बाद इसी ओवर की चौथी गेंद पर नबी ने बेंगलुरु का सबसे बड़ा विकेट अपने नाम किया और एबी डिविलियर्स को पवेलियन भेजा.

बेयरस्टो के तूफान में उड़े गेंदबाज

विकेटकीपर बल्लेबाज जॉनी बेयरस्टो 56 गेंद में 114 रन की धमाकेदार पारी खेली. 17वें ओवर की दूसरी गेंद पर चहल ने उन्हें उमेश यादव के हाथों कैच कराया. बेयरस्टो ने 52 गेंद पर तूफानी शतक जड़ा.

इस धमाकेदार पारी में उन्होंने 7 छक्के और 12 चौके लगाए. उनके अलावा वार्नर ने भी 54 गेंदों में अपना शतक पूरा किया. इस तूफानी पारी के दौरान उन्होंने 5 चौके और 5 छक्के लगाए. वार्नर ने 50 रन सिंगल और डबल से पूरा किया. इस दौरान उन्होंने 13 बार दो रन लिए.

आईपीएल में दूसरी बार ओपनर्स ने जड़ा शतक

यह दूसरी बार है जब किसी टीम के दो बल्लेबाजों ने शतक लगाया हो. इससे पहले 2016 में एबी डिविलियर्स और विराट कोहली ने शतक जड़ा था. साथ ही टी-20 क्रिकेट में यह चौथी बार है जब दो बल्लेबाजों ने शतक लगाया हो.

हैदराबाद के लिए बेयरस्टो और वार्नर ने पहले विकेट के लिए 185 रन की बड़ी पार्टनरशिप की. हैदराबाद के लिए यह आईपीएल इतिहास की सबसे बड़ी ओपनिंग पार्टनरशिप है. इसके बाद विजय शंकर 18वें ओवर की तीसरी गेंद पर रन आउट हुए. उन्होंने 3 गेंद पर 9 रन बनाए. डेविड वार्नर के साथ यूसुफ पठान ने 6 गेंद पर नाबाद 6 रन बनाए.

टॉस जीतकर बेंगलुरु ने चुनी गेंदबाजी

सनराइजर्स हैदराबादऔर रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के बीच IPL सीजन 12 का 11वां मुकाबला हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला जा रहा है. रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के कप्तान विराट कोहली ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया और सनराइजर्स हैदराबाद को पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया. तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार हैदराबाद की कप्तानी कर रहे हैं.

दोनों टीमों में बदलाव

हैदराबाद में केन विलियमसन की जगह मोहम्मद नबी और शाहबाज नदीम के स्थान पर दीपक हुड्डा को इस मुकाबले में मौका मिला है. बेंगलुरु ने अपनी टीम में एक बदलाव किया है. नवदीप सैनी के स्थान पर प्रायास रे बर्मन अपना डेब्यू करेंगे.

Tag In

#beyrsto #devid warner #srh rcb

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *