sanj

रोमांचक मोड़ पर आया मैच ,हैदराबाद 169 /5

IPL-2019,

आईपीएल के 12वें सीजन में शुक्रवार को सनराइजर्स हैदराबाद और राजस्‍थान रॉयल्‍स का मुकाबला चल रहा है. डेविड वॉर्नर(69)  और जॉनी बेयरस्‍टो(45) की तूफानी पारियों के बूते हैदराबाद ने जोरदार तरीके से राजस्‍थान के 198 रनों का पीछा शुरू किया. दोनों ने पहले विकेट के लिए 110 रन जोड़े. वॉर्नर ने पहली गेंद से ही रॉयल्‍स पर हमला बोल दिया और 26 गेंद में अपना अर्धशतक किया. बेयरस्‍टो ने भी उनकी देखादेख हाथ खोले. इसके चलते टीम का स्‍कोर 9 ओवर में 100 रन के पार चला गया. बेन स्‍टोक्‍स ने इस जोड़ी को तोड़ा. वॉर्नर 10वें ओवर में आउट हुए. अगले ही ओवर में जॉनी बेयरस्‍टो भी चलते बने. हैदराबाद ने 14 ओवर में दो विकेट पर 153 रन बना लिए थे.

इससे पहले टॉस जीतकर पहले खेलने उतरी राजस्‍थान रॉयल्‍स ने संजू सैमसन के शतक(नाबाद 102) और कप्‍तान अजिंक्‍य रहाणे की फिफ्टी(70) रन के बूते दो विकेट पर 198 रन का बड़ा स्‍कोर खड़ा किया. संजू सैमसन ने 54 गेंद में शतक पूरा किया. यह इस सीजन का पहला शतक है. वहीं सैमसन ने आईपीएल कॅरियर का दूसरा सैकड़ा लगाया. उन्‍होंने 55 गेंद में 10 चौके और चार छक्‍के लगाए. भुवनेश्‍वर कुमार उनके विशेष निशाने पर रहे. भुवी के चार ओवर से 55 रन गए. सैमसन के हमलों के जरिए राजस्‍थान ने आखिरी 30 गेंद में 76 रन बनाए.

कप्‍तान रहाणे ने भी 70 रन की तेजतर्रार पारी खेली. वे शाहबाज नदीम के शिकार बने. उन्‍होंने चार चौके और तीन छक्‍के उड़ाए. बेन स्‍टोक्‍स 9 गेंद में 16 रन बनाकर नाबाद लौटे. रहाणे और सैमसन ने दूसरे विकेट के लिए 119 रन जोड़े. इससे पहले सलामी बल्‍लेबाज जोस बटलर सस्‍ते में राशिद खान के शिकार बन गए. वे पांच रन बना सके.

इससे पहले रॉयल्‍स के कप्‍तान अजिंक्‍य रहाणे ने टॉस जीतकर पहले बल्‍लेबाजी करने का फैसला किया है. मेजबान हैदराबाद ने कप्‍तान केन विलियमसन के अलावा शाहबाज नदीम को प्‍लेइंग इलेवन में शामिल किया है. आज के मैच से शाकिब अल हसन और दीपक हुड्डा बाहर रहेंगे. जबकि राजस्‍थान टीम ने पंजाब के खिलाफ जो टीम खेली थी उसे ही मैदान में उतरा है.

दोनों टीमें:

सनराइजर्स हैदराबाद की प्‍लेइंग इलेवन- केन विलियम्सन (कप्‍तान), डेविड वॉर्नर, मनीष पांडे, जॉनी बेयरस्टो, विजय शंकर, युसूफ पठान, राशिद खान, शाहबाज नदीम, भुवनेश्वर कुमार, सिद्धार्थ कौल और संदीप शर्मा.

राजस्‍थान रॉयल्‍स की प्‍लेइंग इलेवन- अजिंक्य रहाणे (कप्‍तान), स्टीवन स्मिथ, राहुल त्रिपाठी, जोस बटलर, संजू सैमसन, बेन स्टोक्स, जोफ्रा आर्चर, कृष्णप्पा गौतम, श्रेयस गोपाल, जयदेव उनादकत और धवल कुलकर्णी.

Tag In

# राजस्‍थान रॉयल्‍स # सनराइजर्स हैदराबाद

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *