लखनऊ से नई दिल्ली तक का सफ़र हुआ आसान

न्यूज़ गैलरी,

ले पंगा न्यूज डेस्क, चंदना पुरोहित। लखनऊ और नई दिल्ली के बीच एनसीइआरटी की तेजस एक्सप्रेस ट्रेन को 4 अक्टूबर को योगी आदित्यनाथ हरी झंडी दिखाएंगे। तेजस की बुकिंग शुरू हो चुकी है। तेजस की पहली कमर्शियल रनिंग 5 अक्टूबर को होगी इस ट्रेन का लखनऊ से नई दिल्ली का न्यूनतम किराया 1125 रूपए चेयर कार है तो वही सबसे ज्यादा किराया एग्जीक्यूटिव चेयर का किराया 2310 रूपए है।

वहीं, नई दिल्ली से लखनऊ चेयर कार का किराया 1280 रुपए है और एग्जीक्यूटिव चेयर कार का किराया 2450 है। लखनऊ से तेजस सुबह 6:10 बजे निकलेगी और 12:25 पर नई दिल्ली पँहुचेगी। नई दिल्ली से तेजस 15:35 पर रवाना होगी और रात 12:5 बजे लखनऊ पँहुचेगी। दिल्ली से लखनऊ का किराया लखनऊ से दिल्ली के किराए से ज्यादा है क्योंकि इस सफर में डिनर भी दिया जाएगा।

लखनऊ से कानपुर का एसी चेयर कार का किराया 320 रूपए होगा और लखनऊ से गाजियाबाद के ए सी चेयरकार का किराया 1125 रूपए होगा। वही लखनऊ से गाज़ियाबाद एग्जीक्यूटिव चेयर कार का किराया 2310 रूपए होगा। यह ट्रेन कानपुर और गाज़ियाबाद में रुकेगी। इस ट्रेन का किराया फ्लेक्सी योजना के तहत वसूला जाएगा। फ्लेक्सी किराया योजना के तहत जैसे जैसे सीटे भरती जाती है वैसे वैसे किराया बढ़ता जाता है।

Tag In

#ncert #तेजस #लखनऊऔरनईदिल्ली

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *