चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स ने राजस्थान को 8 रन से हराया

IPL-2019,

आईपीएल 2019 में चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स ने राजस्थान को पराजित के अपना विजयी अभियान जारी रखा राजस्थान की तीन मैचों में लगातार ये तीसरी हर है . महेंद्र सिंह धोनी की कप्‍तानी वाली टीम ने अपने गढ़ में राजस्‍थान रॉयल्‍स को 8 रन से हरा दिया. कप्‍तान धोनी की 75 रन की धमाकेदार पारी के बाद गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के सहारे चेन्‍नई ने राजस्‍थान को 8 विकेट पर 167 रन पर रोक दिया. चेन्‍नई ने जीत के लिए रन का लक्ष्‍य दिया था. यह सीएसके की इस सीजन में लगातार तीसरी जीत है. वहीं राजस्‍थान को लगातार तीसरी हार का सामना करना पड़ा है.


लड़खड़ाई चेन्नई को सहारा दिया अपना अर्धशतक बनाया ,धोनी 75 रन 46 गेंद पर नॉट आउट रहे

एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेले जा रहे चेन्नई सुपर किंग्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच IPL 2019 के 12वां मुकाबला में राजस्थान रॉयल्स के कप्तान अजिंक्य रहाणे ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया, चेन्नई को पहले बल्लेबाजी का न्यौता दिया शुरुआती झटको के बाद कप्तन धोनी ने ब्रेवो के साथ चेन्नई सुपर किंग्स की पारी संभाली . 18 वे ओवर में ब्रेवो के आउट होने के बाद भी धोनी पूरी जिम्मेदारी के साथ अंत तक खेलते रहे। धोनी ने न केवल लड़खड़ाई चेन्नई को सहारा दिया अपना अर्धशतक बनाया ,धोनी 75 रन 46 गेंद पर नॉट आउट रहे राजस्थान रॉयल्स ने अपनी टीम में कोई बदलाव नहीं किया, तो वहीं चेन्नई सुपर किंग्स ने हरभजन सिंह की जगह मिशेल सेंटनर को प्लेइंग इलेवन में शामिल किया है.

टॉस हारकर चेन्नई ने बल्लेबाजी की शुरुआत की. धोनी की टीम ने 17 ओवर में 4 विकेट खोकर 115 रन बनाए हैं. चेन्नई की तरफ से कप्तान धोनी 38 रन और ड्वेन ब्रावो 16 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद हैं.

चन्नई सुपर किंग्स की शुरुआत खराब रही. पारी के दूसरे ही ओवर में चेन्नई को पहला झटका लगा और अंबति रायडू आउट होकर पवेलियन लौट गए. जोफ्रा आर्चर ने उन्हें विकेटकीपर जो बटलर के हाथों कैच कराया. इसके बाद चेन्नई की टीम संभलती इससे पहले ही राजस्थान के बेन स्टोक्स ने एक और झटका दिया.

स्टोक्स ने वॉटसन को थर्ड मैन की जगह पर खड़े आर्चर के हाथों कैच कराया. इसके बाद 5वें ओवर में केदार जाधव 3 गेंद पर 8 रन बनाकर आउट हुए. राजस्थान के गेंदबाज धवल कुलकर्णी ने जाधव को मैच का अपना पहला शिकार बनाया.

14वें ओवर में चेन्नई को एक बड़ा झटका लगा और सुरेश रैना 36 रन बनाकर जयदेव उनादकट की गेंद पर क्लीन बोल्ड हो गए. रैना ने धोनी के साथ मिलकर 61 रन की पार्टनरशिप की.

विकेट में लगी गेंद, फिर भी बच गए धोनी

छठे ओवर की 5वीं गेंद पर धोनी बाल-बाल बचे. आर्चर ने 143 किलो मीटर प्रति घंटा की रफतार से गेंद फेंकी और धोनी ने इसे खेलने की कोशिश की लेकिन ठीक से प्लेस नहीं कर पाए. इसी दौरान गेंद जाकर विकेट से लगी लेकिन विल्स के न गिरने से धोनी आउट होने से बच गए.

दोनों टीमें इस प्रकार से हैं।

चेन्नई: शेन वॉटसन, अंबति रायडू, सुरेश रैना, केदार जाधव, एमएस धोनी (कप्तान और विकेटकीपर), ड्वेन ब्रावो, रवींद्र जडेजा, मिशेल सेंटनर, दीपक चाहर, शार्दुल ठाकुर, इमरान ताहिर.

राजस्थान: अजिंक्य रहाणे (कप्तान), जोस बटलर (विकेटकीपर), संजू सैमसन, स्टीवन स्मिथ, बेन स्टोक्स, राहुल त्रिपाठी, कृष्णप्पा गौतम, जोफ्रा आर्चर, जयदेव उनादकट, श्रेयस गोपाल, धवल कुलकर्णी.

Tag In

##RAINA #Brovo #btler #csk #rr IPL2019 MS Dhoni

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *