लालू यादव की जमानत अर्जी का सुप्रीम कोर्ट में सीबीआई ने किया विरोध

लोकसभा 2019,

सुप्रीम कोर्ट में आज लालू यादव की जमानत याचिका पर सी बी आई ने विरोध करते हुए जबावी हलफनामा दाखिल किया , एजेंसी ने कोर्ट में हलफनामा दाखिल करते हुए कहा कि चुनाव के दौरान राजनीतिक गतिविधि के लिए लालू यादव जमानत मांग रहे हैं, ऐसे में उन्हें जमानत नहीं दी जानी चाहिए।
केंद्रीय जांच एजेंसीसी बी आई ने आज सुप्रीम कोर्ट में राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव की जमानत याचिका के मामले में जवाब दाखिल कर दिया है। सीबीआइ की ओर से दिए गए हलफनामे में कहा गया है कि चारा घोटाले के चार मामलों के सजायाफ्ता लालू प्रसाद यादव जेल-अस्‍पताल से रहकर राजनीति कर रहे हैं। एजेंसी की ओर से लालू को बेल नहीं देने की मांग की गई है। मालूम हो कि करोड़ों रुपये के चारा घोटाला से संबंधित तीन मामलों में राजद सुप्रीमो ने जमानत के लिए शीर्ष कोर्ट का दरवाजा खटखटाया है। मुख्य न्यायाधीश रंजन गोगोई की अध्यक्षता वाली पीठ उनकी जमानत याचिका पर 10 अप्रैल को सुनवाई करेगी।

इससे पहले सुप्रीम कोर्ट ने लालू प्रसाद की जमानत याचिका पर सीबीआइ से 9 अप्रैल तक जवाब मांगा था। राजद सुप्रीमो ने झारखंड हाई कोर्ट के 10 जनवरी के फैसले को चुनौती दी है। हाई कोर्ट ने मामलों में उन्हें जमानत देने इन्कार किया है। ये मामले 900 करोड़ रुपये से ज्यादा के चारा घोटाला से संबंधित हैं। 1990 के शुरू में कोषागार से जालसाजी कर पैसे की निकासी की गई थी। उस समय बिहार का बंटवारा नहीं हुआ था और राज्य की तत्कालीन राजद सरकार में लालू यादव मुख्यमंत्री थे।

Tag In

#laalu yadav #loksabhachunav2019 #supreme court CBI loksabha-2019

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *