लोकसभा चुनाव में कन्नौज से लड़ेंगी डिंपल यादव1

लोकसभा चुनाव में कन्नौज से लड़ेंगी डिंपल यादव

लोकसभा 2019,

ले पंगा न्यूज डेस्क, अशोक योगी। लोकसभा 2019 के लिए समाजवादी पार्टी ने तीन और प्रत्याशियों के नामों की घोषणा कर दी है। अखिलेश यादव की पत्नी डिंपल यादव कन्नौज लोकसभा सीट से चुनाव मैदान में उतराने की घोषणा की गई है। इससे पहले समाजवादी पार्टी ने लोकसभा चुनाव 2019 के लिए अपने 6 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी कर दी है।

इस लिस्ट में समाजवादी पार्टी के संरक्षक मुलायम सिंह यादव को इस बार मैनपुरी से चुनाव मैदान में उतारने का फैसला किया है पार्टी की संसदीय समिति के अध्यक्ष रामगोपाल यादव ने जानकारी में बताया है कि पार्टी ने लोकसभा चुनाव के लिए पहले 6 उम्मीदवारों के नाम फाइनल घोषित कर दिया है। पार्टी ने समाजवादी पार्टी के पूर्व अध्यक्ष व आजमगढ़ के सांसद मुलायम सिंह यादव को इस बार मैनपुरी से ही लोकसभा का चुनाव लड़ाने का फैसला किया है. वहीं बदाऊं से सांसद धर्मेंद्र यादव पर एक बार फिर से भरोसा जताते हुए उन्हें बदायूं से ही लोकसभा के ‘रण मैदान’ में उतारने का फैसला किया है। इसी तरह फिरोजाबाद के सांसद अक्षय यादव इस बार भी यहीं से लोकसभा का चुनाव लड़ेंगे।

गौरतलब है कि प्रगतिशील समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष शिवपाल यादव पहले ही ये ऐलान कर चुके हैं कि वो इस बार फिरोजाबाद से अक्षय यादव के खिलाफ चुनाव लड़ेंगे, वहीं समाजवादी पार्टी ने इटावा से कमलेश कठेरिया तो रॉबर्ट्सगंज से भाई लाल कोल और बहराइच से शब्बीर बाल्मीकि को मैदान में उतारा है।

Tag In

# Mulayam singh Yadav #mulayam akhilesh akhilesh-yadav dimple dimple yadav

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *