priyanka

लोकसभा चुनाव 2019: यूपी में प्रियंका गांधी के तूफानी दौरे के मायने

लोकसभा 2019,

ले पंगा न्यूज़ डेस्क, प्रीति दादूपंथी। लोकसभा चुनावों की घोषणा के बाद से ही राजनीतिक पार्टियों द्वारा वोटरों को लुभाने के लिए नए-नए पैंतरे आजमाए जा रहे है। इसी क्रम में कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रियंका गांधी वाड्रा को उत्तर प्रदेश का प्रभार सौंपा है। जिसके बाद कांग्रेसी कार्यकर्ता प्रियंका में इंदिरा गांधी की झलक को देख रहे है। वहीं चुनाव की तारीखों की घोषणा के बाद से यूपी में प्रियंका गांधी का मेगा प्लान तैयार है, जिसके अनुसार वे तूफानी दौरे करने जा रही है।

कल आ सकती है कांग्रेस उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट

बालाकोट में एयर स्ट्राइक के बाद तनावपूर्ण हालात के चलते अहमदाबाद में होने वाली कांग्रेस वर्किंग कमेटी की बैठक टाल दी गई थी, जो अब 12 मार्च को होनी है। जानकार सूत्रों के अनुसार इस बैठक में कांग्रेस की ओर से उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट जारी की जा सकती है। इस बैठक के बाद प्रियंका गांधी वाड्रा उत्तर प्रदेश में तूफानी दौरें पर जाएगी। प्रियंका के इस दौरे के यह मायने निकाले जा रहे है कि वो अपने भाई राहुल गांधी और मां सोनिया गांधी के लिए चुनाव प्रचार करेंगी। दरअसल, कांग्रेस उम्मीदवारों की पहली सूची में उत्तर प्रदेश के लिए 11 नामों की घोषणा की गई जिनमें सोनिया और राहुल गांधी के नाम प्रमुख हैं। ये दोनों अपनी परंपरागत सीटों रायबरेली और अमेठी से चुनाव लड़ेंगे।

प्रियंका की रहेगी भाजपा पर नजर

बताया जा रहा है कि जहां एक ओर प्रियंका तूफानी दौरे करेंगी वहीं साथ ही साथ वे भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवारों पर भी नजर रखेंगी है। माना जा रहा है कि कांग्रेस दूसरी लिस्ट जारी करने से पहले बीजेपी उम्मीदवारों की सूची का भी आकलन करेगी। आपको बता दे कि प्रियंका गांधी ने सक्रिय राजनीति में आने के बाद 11 फरवरी को लखनऊ में रोड शो किया था। जो अमौसी एयरपोर्ट से लेकर पार्टी मुख्यालय तक तकरीबन 14 किलोमीटर लंबा कांग्रेस का रोड़ शो हुआ। जिसमें प्रियंका गांधी के साथ-साथ उनके भाई और कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी, उत्तर प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष राज बब्बर और ज्योतिरादित्य सिंधिया भी मौजूद रहे थे। इस रोड़ शो के बाद ही राहुल गांधी ने दोनों नेताओं को यूपी में कांग्रेस को मजबूत करने की जिम्मेदारी दी थी। इस रोड शो के बाद पार्टी नेताओं व कार्यकर्ताओं से मीटिंग के अलावा प्रियंका ने कोई सार्वजनिक कार्यक्रम या जनसभा में भाग नहीं लिया। अब चुनाव की तारीखों के बाद पहले चरण के मतदान में महज एक माह शेष है, जिसके चलते प्रियंका ने यूपी में जोर-शोर से चुनाव प्रचार करने का निर्णय लिया है।

Tag In

#loksabh-2019 #loksabha-chunav #loksabha-saabha-chunav #loksabhachunav #loksabhachunav2019 congress loksabha loksabha election loksabha-2019 priyanka Priyanka Gandhi rahul gandi

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *