लोकसभा में पकड़ी जा रही मनी ब्लैक मनी या वाइट मनी

लोकसभा 2019,

ले पंगा न्यूज। देवेन्द्र कुमार। काला धन, काला धन, काला धन आम जनता को पहले पता नहीं था कि धन के भी रंग होते है। उनके लिए तो धन पर केवल मेहनत का रंग होता था। लेकिन जब से 2014 के आम चुनावों की तैयारियां शुरू हुई तब लोगों को पता चला की धन भी काले रंग का होता है। और वो काला धन विदेशों में जमा है। फिर क्या था जनता ने ठान ली की विदेशों मे जमा काला धन लेकर आएंगे। और जनता की मेहनत रंग लाई और वो काला धन 8 नवम्बर 2016 को गुलाबी रंग में बदल गया। और जनता आश्वस्त हो गई की हमनें काले धन पर जीत हासिल कर ली। और भारत की भोली जनता के काला धन वापिस लाने के मसीहा ने भी कह दिया की काला धन खत्म।

अब जनता तो भोली थी मान लिया कि काला धन खत्म। जनता भोली जरूर थी लेकिन नासमझ नहीं थी अब जनता को काले धन की परिभाषा समझ आने लगी थी। इसी क्रम में समय आया 2019 के लोकसभा चुनाव का। इसी के साथ खबरें आई की चुनाव आयोग फ्लाइंग स्क्वाइड के अधिकारियों ने वाहन चेकिंग के दौरान तमिलनाड्डू में वीसीके पार्टी के एक पूर्व सचिव से पेरामबूर के पास 2.10 दस करोड़ की नकद राशि जब्त की। दूसरी खबर आई कि अरुणाचल प्रदेश के सीएम पेमा खांडू के काफिले से 1.80 करोड़ रुपये बरामद। खबर हमें कांग्रेस के एक वीडियों से मिली है जिसमें कांग्रेस के प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने इस बारे में बताया है। अब जनता अपने मसीहा से पूछ रही है कि साहब क्या गुलाबी धन फिर से काला बन गया। अगर नहीं तो हमें बता दीजिए कि ये जो करोड़ों रूपए पकड़े जा रहे हैं इस धन का कौनसा रंग है। इस धन की परिभाषा क्या रखी जाए हमें बता दीजिए।

कांग्रेस के प्रवक्ता चुनाव आयोग की इस कार्रवाई पर क्या रहें हैं पढ़िए

सुरजेवाला ने कहा कि सीएम के साथ उनके काफिले में राज्य के उप-मुख्यमंत्री और बीजेपी के अरुणाचल प्रदेश के अध्यक्ष मौजूद थे। कांग्रेस प्रवक्ता ने कहा कि अरुणाचल प्रदेश में ‘नोट के बदले वोट’ का खेल चल रहा है। सुरजेवाला ने कहा कि इस पैसे का इस्तेमाल पीएम मोदी की रैली के लिए किया जाना था। उन्होंने कहा कि ऐसे में इस मामले में पीएम मोदी को इस पर जवाब देना चाहिए। सुरजेवाला ने कहा कि यह मामला ऐसे समय में आया है जब अगले दिन ही यानी आज पीएम मोदी ने वहां पर रैली को संबोधित किया। कांग्रेस पार्टी ने मांग की है कि अरुणाचल के मुख्यमंत्री, उप-मुख्यमंत्री और अरुणचल के बीजेपी अध्यक्ष के खिलफ केस दर्ज किया जाए और उनके ऊपर कार्रवाई हो।

Tag In

#black maney #congress 2019 #modi-sarkar #randeep surjewala arunachal pradesh bjp

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *