वनडे सीरीज में कोहली, रोहित और गेल बना सकते हैं ये विराट रिकॉर्ड

स्पोर्ट्स,

ले पंगा न्यूज डेस्क, धीरज सैन। टी-20 सीरीज में आठ साल बाद टी20 विश्वविजेता टीम वेस्टइंडीज को उसी की धरती पर 3-0 से सफाया कर भारत ने वेस्टइंडीज में इतिहास रच दिया। टी20 सीरीज के बाद भारत और वेस्टइंडीज के बीच आज तीन वनडे मैचों की सीरीज का पहला मैच खेला जाएगा।

टी20 में सूपड़ा साफ करने के बाद अब विराट एंड कंपनी की निगाह वनडे सीरीज में भी वेस्टइंडीज पर दमदार जीत दर्ज करने पर है। इसी बीच भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली, रोहित शर्मा शानदार रिकॉर्ड बना सकते है।

विराट कोहली कैरेबियाई धरती पर वनडे में सबसे ज्यादा रन बना सकते है। विराट कोहली ने वेस्टइंडीज में अभी 12 मैचों में 556 रन बनाए हैं। दोनों देशों के बीच सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड रामनरेश सरवन के नाम दर्ज है। उन्होंने 17 मैचों में 700 रन बनाए हैं। साथ ही 19 रन बनाते ही वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बन जाएंगे। विराट से आगे इस समय पाक बल्लेबाज जावेद मियांदाद है। कोहली ने अब तक विंडीज के खिलाफ 1912 रन बनाए हैं। जबकि जावेद मियांदाद ने 1930 रन बनाए हैं।

वहीं रोहित अगर वनडे सीरीज में एक शतक जड़ देते है तो वो लिस्ट ए क्रिकेट में 11000 रन पूरे कर ​लेंगे। रोहित के अभी 10900 रन है। गेल के अभी वनडे में 10338 रन है अगर वो इस सीरीज में 11 रन बना लेते हैं तो वो वेस्टइंडीज की ओर से वनडे में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बन जाएंगे। अभी उन से आगे पूर्व कप्तान ब्रायन लारा 10448 रन बनाकर टॉप में है।

Tag In

#India #odi_match #rohit_shrma #virat_kohli_record #west_indies

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *