वर्ल्डकप में खेलने के लिए एबी डी विलियर्स ने दी अर्ज़ी, क्रिकेट बोर्ड ने करी ख़ारिज़

स्पोर्ट्स,

ले पन्गा डेस्क, मोनिका सोनी। एबी डी विलियर्स का सन्यास ही साउथ अफ्रीका क्रिकेट टीम को उनकी एहमियत समझाने के लिए काफी है। इंग्लैंड में चल रहे वर्ल्डकप टूर में साउथ अफ्रीका अब तक 3 मैच खेल चुकी है, मग़र दुर्भाग्यपूर्ण एक भी मैच अब तक जीत नहीं सकी है। ऐसे में एबी डी विलियर्स की कमी साउथ अफ्रीका टीम को बहुत खल रही है।

मग़र सूत्रों के हिसाब से यह सामने आया है कि टीम के साथ साथ एबी डी विलियर्स भी क्रिकेट को याद कर रहे हैं और इसी के चलते उन्होंने साउथ अफ्रीका क्रिकेट टीम बोर्ड को वर्ल्डकप में खेलने के लिए अपनी अर्ज़ी भेजी थी, जिसे क्रिकेट बोर्ड ने ख़ारिज कर दी।

बता दें कि, एबी डी विलियर्स को मिस्टर 360 डिग्री के नाम से भी जाना जाता है। एबी डी विलियर्स साउथ अफ्रीका के बहुत ही स्ट्रांग चैंपियन खिलाड़ी में से एक है। बता दें कि बॉल को किसी भी कोने में मारने में विख्यात एबी ने 23 मई 2019 को अन्तरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह दिया था। इस ख़बर से उनके फैन्स को बहुत ज़ोरदार झटका भी लगा था।

एबी डी विलियर्स ने अपने करियर में 228 वनडे इंटरनैशनल मैच खेले और कुल 9577 रन बनाए। इसके साथ ही एबी डि वीलियर्स ने अपने इंटरनेशनल करियर में विकेटकीपर और बल्लेबाज़ की भूमिका निभाई है।

Tag In

#ABdevilliers #southafrica #wc12 #worldcup #साउथ अफ्रीका

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *