वर्ल्ड चैंपियनशिप में गोल्ड जीतकर भारत लौटीं पीवी सिंधु जोरदार स्वागत

स्पोर्ट्स,

ले पंगा न्यूज डेस्क, पुष्पेंद्रसिंह भाटी। वर्ल्ड बैडमिंटन चैंपियनशिप में गोल्ड मेडल जीतकर इतिहास रचने वाली खिलाड़ी पीवी सिंधु सोमवार देर रात स्वदेश लौट आईं। नई दिल्ली के इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर उनका जोरदार स्वागत किया हुआ। सिंधु ने रविवार को वर्ल्ड बैडमिंटन चैंपियनशिप में जापान की नोजोमी ओकुहारा को हराकर भारत के लिए गोल्ड जीता था। सिंधु ऐसा करने वाली पहली भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ी बनीं।

सिंधु के विश्व चैंपियन बनने से फैंस की उम्मीदें और बढ़ गई हैं। 2016 में आयोजित रियो ओलंपिक में रजत पदक जीतने वाली सिंधु से सबकी चाहत गोल्ड लाने की है। उनके भारत आते ही लोगों ने उनसे यह सवाल भी पूछ ही लिया। 2020 में टोक्यो ओलंपिक के बारे में उनसे पूछा गया कि इसको लेकर क्या तैयारी है ?

इसपर उन्होंने कहा, “अभी काफी वक्त बचा है और एक एक करके ही कदम बढ़ाती हूं। अभी तो फिलहाल इस जीत को मजा उठाना चाहती हूं।“

उन्होंने सभी चाहने वालों को धन्यवाद दिया। उनका कहना था वह कड़ी मेहनत में भरोसा रखती हैं और युवाओं को भी ऐसा ही करने की सलाह देती हैं। “यह मेरे लिए बहुत मायने रखता है और जरूर मैं चाहती हूं कि देश के लिए और बहुत सारे मेडल जीत पाउं। मैं इस कामयाबी पर काफी खुश हूं।”

“सफलता की कुंजी सिर्फ और सिर्फ कठिन परिश्रम में है। मैं अपने सभी फैंस को थैंक्स कहना चाहूंगी मैं भले ही सभी को एक वक्त पर जवाब ना दे पाई लेकिन सभी को धन्यवाद देना चाहती हूं। मैं सिर्फ उनके ही प्यार और दुआ की वजह से यहां पर हूं।”

Tag In

#BWF_World_Championships #PVSindhu

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *