वायुसेना ने खुद ही मार गिराया अपना हेलीकॉप्टर : भदौरिया

न्यूज़ गैलरी,

ले पंगा न्यूज डेस्क, चंदना पुरोहित। वायुसेना की ओर से पाकिस्तान सीमा में घुसकर बालाकोट स्थित आतंकी कैंप पर एयरस्ट्राइक किया गया था। वायुसेना ने की कार्रवाई में 200 से ज्यादा आतंकी मारे गए थे। यहाँ जैश के आतंकियों को ट्रेनिंग दी जाती थी। इस तरह वायुसेना ने पुलवामा में मारे गए सीआरपीएफ जवानों का बदला लिया था। एयरस्ट्राइक के दौरान एमआई 17 हेलीकॉप्टर को लेकर वायुसेना प्रमुख राकेश कुमार सिंह भदौरिया ने बड़ा खुलासा किया है।

भारत के इस क्रिकेटर्स ने पाकिस्तान के पीएम इमरान खान को दिया ये करारा जवाब

उन्होंने बताया की बालाकोट एयरस्ट्राइक के बाद वायुसेना ने अपने ही हेलीकॉप्टर को मार गिराया था। उन्होंने बताया की इस घटना के लिए दो अधिकारीयों पर अनुशासनात्मक कार्रवाई चल रही है और दोषी अधिकारीयों के खिलाफ दंडात्मक कार्रवाई भी की गई जाएगी। भारतीय वायु सेना की सतह से मार करने वाली मिसाइल ने कश्मीर के बड़गाम में एमआई 17 हेलीकाप्टर को मार गिराया था। उस वक़्त भारत और पाकिस्तान वायुसेना में संघर्ष चल रहा था।

…तो इस कारण भज्जी टीम मीटिंग में करते थे पंजाबी में बात, हुआ बड़ा खुलासा

वायुसेना प्रमुख ने अपनी गलती मानी और बताया, कोर्ट ऑफ़ इन्क्वायरी ने अपनी रिपोर्ट सौंप दी है और दोषी वायुसेना अधिकारीयों के खिलाफ दंडात्मक कार्रवाई की जाएगी। इसी दौरान वायुसेना प्रमुख ने पाकिस्तान को चेतावनी भी दी और कहा वायुसेना की अभियान की तैयारियां ऊँचे स्तर की है और वह किसी भी स्थिति से निपटने के लिए पूरी तरह तैयार है।

Tag In

#पाकिस्तान #बालाकोट #वायुसेना सीआरपीएफ

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *