विंग कमांडर अभिनंदन कल होंगे रिहा, भारतीय कार्रवाई के खौफ़ में पाक पीएम इमरान ने लिया निर्णय

एयर स्ट्राइक,

ले पंगा न्यूज़ डेस्क, तीर्थराज । भारत-पाक सीमा पर तनातनी के बाद भारतीय कार्रवाई के खौफ़ से भयभीत पाकिस्तान ने बुधवार को हिरासत में लिये गये भारतीय वायुसेना के विंग कमांडर अभिनंदन को शुक्रवार को रिहा करने का ऐलान किया है। पाकिस्तानी पीएम ने गुरूवार को संसद में यह ऐलान किया कि दोनों मुल्कों में शांति को देखते हुए यह निर्णय लिया जा रहा है और यह पाकिस्तान की ओर से शांति की पहल है। विंग कमांडर अभिनंदन को वाघा बॉर्डर के रास्ते अपने वतन भारत लाया जाएगा। वहीं अभिनंदन के पिता ने कहा कि मुझे अपने बेटे पर गर्व है और उनके सकुशल वापस अपने वतन लौटने की उम्मीद करता हूं।

विंग कमांडर अभिनंदन सकुशल आएंगे भारत

पाकिस्तानी पीएम इमरान खान ने संसद में ऐलान किया कि, विंग कमांडर अभिनंदन वर्तमान को कल छोड़ा जाएगा। इमरान ने संसद में किया एलान। बता दें कि अभिनंदन को बुधवार को एलओसी से पाकिस्तान सेना ने हिरासत में लिया था। भारत ने पायलट की सकुशल रिहाई को लेकर पाकिस्तान पर दबाव बनाया था। जिसके बाद से पाकिस्तान ने आखिरकार यह फैसला लिया है। वहीं सरकारी सूत्र ने पाकिस्तान को जवाब देते हुए कहा- विंग कमांडर अभिनंदन की रिहाई बिना शर्त होनी चाहिए। इस पर कोई बातचीत नहीं होगी। पाकिस्तान कंधार मामले जैसा दबाव बनाने की कोशिश में है।

अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप द्वारा दोनों देशों के लिए अच्छी खबर का आया था बयान

भारतीय वायुसेना के विंग कमांडर की रिहाई को लेकर भारत द्वारा लगातार पाकिस्तान पर दबाव बनाया जा रहा था। इसी बीच अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप ने भी बयान दिया था कि भारत-पाक तनाव को लेकर अच्छी खबर आने वाली है, संघर्ष खत्म होने की उम्मीद है। उसके बाद ही पाक पीएम इमरान खान द्वारा यह फैसला लिया गया है और इसे शांति की पहल बताया जा रहा है। वहीं पाकिस्तान के विदेश मंत्री ने कहा कि, हमारा देश भारतीय पायलट को वापस किए जाने के मुद्दे पर बातचीत को तैयार बशर्ते इससे युद्ध जैसा माहौल में कमी आए।

Tag In

#atanki-azhar #maulana-masood-azhar #molana #raj-thackeray modi pulwama attack rahul gandhi

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *