विक्रम राठौड़ होंगे भारतीय क्रिकेट टीम के नये बल्लेबाजी कोच

ले पंगा न्यूज डेस्क, पुष्पेंद्रसिंह भाटी। पूर्व क्रिकेटर विक्रम राठौड़, संजय बांगड़ की जगह भारतीय क्रिकेट टीम के नये बल्लेबाजी कोच होंगे. वहीं भरत अरुण गेंदबाजी और आर श्रीधर फिल्डिंग कोच बने रहेंगे. एमएसके प्रसाद की अगुवाई वाली सीनियर राष्ट्रीय चयनसमिति ने सहयोगी स्टाफ के इन तीनों महत्वपूर्ण पदों के लिये तीन-तीन नामों की सिफारिश की थी.

राठौड़ ने 1996 में भारत की तरफ से छह टेस्ट और सात वनडे मैच खेले लेकिन उन्हें खास सफलता नहीं मिली. घरेलू क्रिकेट में पंजाब की तरफ से उन्होंने अच्छा प्रदर्शन किया. वह कुछ साल पहले तक संदीप पाटिल की अगुवाई वाली सीनियर चयनसमिति के सदस्य थे.

बीसीसीआई सीईओ राहुल जोहरी ने बताया की ‘‘विक्रम राठौड़ को काफी अच्छा अनुभव है और हमें कोच के रूप में उनके कौशल पर विश्वास है. हम उन्हें किसी तरह का टकराव घोषित करने के लिये कहेंगे. ’’चयनसमिति की सिफारिशों के अनुसार वर्तमान बल्लेबाजी कोच संजय बांगड़ दूसरे और इंग्लैंड के पूर्व बल्लेबाज मार्क रामप्रकाश तीसरे नंबर पर हैं.

जोहरी ने कहा, ‘‘टीम प्रबंधन की अपनी राय थी लेकिन हमें लगा कि सहयोगी स्टाफ में कुछ नये चेहरों की जरूरत है,’’ मुंबई इंडियन्स के पूर्व फिजियो नितिन पटेल को एकबार फिर से राष्ट्रीय टीम का फिजियो बनाया गया है. वह इससे पहले 2011 में इस पद पर थे. इंग्लैंड के ल्यूक वुडहाउस को अनुकूलन कोच नियुकत किया गया है.

Tag In

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *