babula gaur

विधानसभा तो कई बार देख ली अब दिल्ली का मौका दो – बाबूलाल गौर

लोकसभा 2019,

ले पंगा न्यूज डेस्क, देवेन्द्र कुमार। मध्यप्रदेश में लोकसभा चुनावों को लेकर चर्चा में बने रहने वाले बीजेपी के वरिष्ठ नेता व पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल गौर एक बार फिर अपने बयानों को लेकर सुर्खियों में हैं। पिछले कुछ समय से लोकसभा चुनाव में टिकट लेने के लिए पार्टी के आलाकमान पर दबाव की राजनीति करने वाले गौर ने एक और बयान जारी कर मध्यप्रदेश की राजनीति में हलचल मचा दी। बाबूलाल गौर ने लोकसभा चुनाव की आचार संहिता लागू होते ही एक बार फिर लोकसभा चुनाव के लिए ताल ठोकते हुए कहा, ‘दिल्ली अब दूर नहीं। मध्य प्रदेश की विधानसभा तो 10 बार देख ली अब दिल्ली देखने की इच्छा है’। बाबूलाल गौर ने कहा ‘लोकसभा चुनाव आ गया है और मुझे उम्मीद है कि पार्टी मुझे लोकसभा का टिकट जरूर देगी’।

गौर ने मोदी की इस बात का दिया ये तर्क

मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री गौर ने अपने इस बयान के पीछे तर्क दिया कि बीजेपी के कार्यकर्ता महाकुंभ के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जब भोपाल आए थे तो उन्होंने कहा था, ‘बाबूलाल गौर, एक बार और’। बाबूलाल गौर पिछले कई बार से लोकसभा चुनाव लड़ने की इच्छा पार्टी के सामने जाहिर कर चुके हैं। राज्य में हुए अंतिम विधानसभा चुनाव में भी गौर ने खुद के लिए टिकट मांगा था, लेकिन पार्टी ने उम्र का हवाला देते हुए उन्हें टिकट नहीं दिया। खुद को टिकट नहीं मिलने पर गौर ने पार्टी पर दबाव बनाया और बहू कृष्णा गौर के लिए गोविंदपुरा सीट से टिकट लेने में कामयाब हुए।

कांग्रेस द्वारा ऑफर मिलने की बात कहते हैं गौर

बाबूलाल गौर इस बात का दावा कर चुके हैं कि दिग्विजय सिंह ने उन्हें कांग्रेस में शामिल होकर लोकसभा चुनाव लड़ने का ऑफर तक दिया है। बाबूलाल भोपाल की गोविंदपुरा विधानसभा सीट से 10 बार विधायक रह चुके थे और अब उनकी बहू कृष्णा गौर उसी सीट से विधायक हैं। विधानसभा चुनाव के बाद से गौर लगातार कांग्रेस नेताओं के संपर्क में हैं। पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह उनके बेटे जयवर्द्धन सिंह, अजय सिंह (राहुल), जीतू पटवारी और हर्ष यादव समेत कई नेता उनसे मिल चुके है।

Tag In

# अजय सिंह #जयवर्द्धन सिंह #दिग्विजय सिंह #बाबूलाल गौर babulal gaur

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *