विपक्ष में आने लगी दरार, गुजरात कांग्रेस के 15 विधायक छोड़ेंगे पार्टी

राजनीति,

ले पंगा न्यूज। देवेन्द्र कुमार। लोकसभा में भाजपा को मिली प्रचंड जीत के बाद से विपक्षी दलों में उथल-पुथल मची हुई है। जो विपक्षी दल मोदी को हटाने के लिए एक हुए थे वो मोदी को तो नहीं हटा पाए लेकिन अब खुद उनके नेता मोदी के साथ होना चाहते हैं। पूरे देश भर से खबरे आ रहीं है कि विपक्षी दलों के नेता बीजेपी में शामिल हो रहे हैं।

अब जो खबर आई है वो गुजरात से आई है। खबर यह हैं कि गुजरात कांग्रेस के करीब 15 विधायक पार्टी छोड़ सकते हैं। गुजरात में प्रमुख ओबीसी नेता के तौर पर उभरकर सामने आए अल्पेश ठाकोर ने कई विधायकों द्वारा कांग्रेस को छोड़ने की बात कही है। उनका कहना है कि सभी विधायक पार्टी से तंग आ चुके हैं और पार्टी छोड़ रहे हैं।

अल्पेश ने कहा है, “यह हमारा फैसला था और मेरी अंतरात्मा की आवाज थी कि हम यहां नहीं रहना चाहते। हम सरकार की मदद से अपने लोगों और गरीबों के लिए काम करना चाहते हैं… इंतजार कीजिए और देखिए, 15 से ज्यादा विधायक कांग्रेस छोड़ रहे हैं, सभी तंग आ चुके हैं। आधे से ज्यादा विधायक परेशान हैं।”

ठाकोर ने आगे कहा, “मेरे लोग गरीब और पिछड़े हैं। उन्हें सरकार के समर्थन की जरूरत है। मैं परेशान था कि मैं अपने लोगों को वो नहीं दे सका, जिसका मैंने इरादा किया था। मेरा संगठन उनकी राय को बताता है कि जहां हमारा सम्मान नहीं होता वहां हमें नहीं होना चाहिए।”

टीएमसी के 20 विधायक सांसद बैठे हैं दिल्ली, बीजेपी में शामिल होंगे

आज ही इसी तरह की एक और खबर सामने आई थी की लोकसभा के चुनाव में बीजेपी के प्रदर्शन को देखकर बंगाल के टीएमसी के कई नेता बीजेपी में शामिल होने के लिए तैयारी में लगे हुए हैं। न केवल देश में बल्कि पश्चिम बंगाल में भी बीजेपी का बेहतर प्रदर्शन रहा है। इसी कारण से बंगाल के लगभग 20 टीएमसी विधायक और पार्षद बीजेपी में शामिल होने के लिए पार्टी के संपर्क में हैं। कई टीएमसी पार्षद तो दिल्ली में डेरा जमाए हुए हैं और बीजेपी में शामिल होने को तैयार हैं।

पश्चिम बंगाल की तृणमूल कांग्रेस की पार्षद रूबी चटर्जी ने कहा कि टीएमसी पार्टी के 20 पार्षद दिल्ली में हैं। रूबी ने कहा कि हममें से कोई भी ममता बनर्जी जी से नाराज़ नहीं हैं, लेकिन हम बंगाल में बीजेपी की हालिया जीत से प्रभावित हुए हैं और अब हम बीजेपी में शामिल होना चाहते हैं। रूबी ने कहा लोग BJP को पसंद कर रहे हैं, क्योंकि वे (बीजेपी) लोगों के लिए काम कर रहे हैं।

Tag In

#AlpeshThakor #bjp 2019 #Congress #congress 2019 #loksabha-saabha-chunav #MLA कांग्रेस

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *