विराट ने हासिल की ये खास उपलब्धि, दुनिया के इन दो महान क्रिकेटरों को छोड़ा पीछे

स्पोर्ट्स,

ले पंगा न्यूज डेस्क, धीरज सैन। आईसीसी क्रिकेट विश्व के 12वें सीजन में गुरुवार को दो बार की विश्व चैंपियन भारत और वेस्टइंडीज के बीच एक रोमांचक मुकाबला खेला गया। मैनचेस्टर में खेले गए मैच में इंडिया ने शानदार प्रदर्शन करते हुए वेस्टइंडीज को 125 रनों के विशाल अंतर से हराया। विराट की कप्तानी में टीम इंडिया ने वर्ल्ड कप में एक और जीत दर्ज की और सेमीफाइनल में बढ़ने की अपनी दावेदारी भी मजबूत की। विराट एंड कंपनी इसी के साथ ही अंकतालिका में दूसरे स्थान पर आ गई है।

बता दें कि इसी के साथ भारतीय कप्तान विराट कोहली ने अन्तरराष्ट्रीय क्रिकेट में एक और विश्व रिकॉर्ड अपने नाम दर्ज किया। हाल ही में 11 हजार रन बनाने का विश्व रिकॉर्ड अपने नाम करने वाले कोहली ने वेस्टइंडीज के खिलाफ 37 बनाते हुए सबसे तेज 20 हजार रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए है। कोहली ने इस मामले में भारत के महान खिलाड़ी सचिन तेंदुलकर और ब्रायन लारा का रिकॉर्ड तोड़ दिया है।

विराट कोहली ने अंतरराष्ट्रीय मैच में सबसे तेज 417 पारियों में 20 हजार रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए। बता दें कि विराट कोहली ने 417वीं पारी (टेस्ट में 132, वनडे में 223 और टी-20 में 62) में यह कारनाम किया। वहीं भारतरत्न सचिन तेंदुलकर और कैरेबियाई खिलाड़ी ब्रायन लारा दोनों ने 20 हजार अंतरराष्ट्रीय रन पूरे करने के लिए 453 पारियां खेली थीं। बता दें कि विराट कोहली के अब अन्तरराष्ट्रीय क्रिकेट की 417 पारियों में 20035 रन हो गए हैं। इसके साथ ही वह 20 हजार रन की उपलब्धि हासिल करने वाले विश्व के 12वें और तीसरे भारतीय क्रिकेटर बन गए।

Tag In

#20_thousand_run #20_thousands_record #brian_lara #indvswi #latest_sport_news #sachint_tendulkar #virat_kholi

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *