sarad pawar

शरद पवार के फैसले से परिवार में हुई रार

लोकसभा 2019,

ले पंगा न्यूज डेस्क। देवेन्द्र कुमार। लोकसभा चुनावों की घोषणा होते ही राजनीतिक दलों से उठापटक की खबरें आने लगी हैं। कहीं कोई नेता पार्टी बदल रहा है तो कहीं किसी नेता द्वारा चुनाव न लड़ने की घोषणा की जा रही है। इसी बीच महाराष्ट्र की राजनीति भी सुर्खियों में है। महाराष्ट्र में राजनीति का बड़ा चेहरा और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के प्रमुख शरद पवार ने इस बार लोकसभा का चुनाव नहीं लड़ने की बात कही। लेकिन इसके कुछ देर बाद ही उनके पोते ने अपने फेसबुक अकाउंट से एक पोस्ट कर सबको चौंका दिया। शरद के पोते रोहित पवार ने फेसबुक पोस्ट लिख शरद पवार से उनके फैसले पर दोबारा विचार करने की अपील की है। शरद पवार ने कहा था कि मैं अब तक 14 बार चुनाव लड़ चुका हूं, अब ये अच्छा मौका है कि मैं चुनाव न लड़ने की घोषणा करूं। उन्होंने कहा कि परिवार के युवा इस बार का चुनाव लडेंगे।

दरअसल, शरद पवार ने ऐलान किया कि परिवार के सभी लोगों ने मिलकर यह फैसला लिया है, कि वह इस बार आम चुनाव नहीं लड़ेंगे और पार्टी को मजबूत करने का काम करेंगे. लेकिन खबरें ये भी हैं कि चुनाव लड़ने को लेकर पवार परिवार में अनबन चल रही है, पहले शरद पवार ने कहा था कि उनके परिवार से वो और सुप्रिया सुले ही चुनाव लड़ेंगे। लेकिन बाद में उनके भतीजे अजीत पवार के बेटे पार्थ पवार की मावल लोकसभा सीट से चुनाव लड़ने की अटकलें तेज हुई। इसी बीच शरद पवार ने खुद चुनाव लड़ने से मना कर दिया। इसी के बाद से पवार परिवार में अनबन की खबरें आ रही हैं।

कुल 48 सीटों पर चार चरणों में होगें चुनाव

महाराष्ट्र में इस बार कांग्रेस और एनसीपी साथ में मिलकर बीजेपी-शिवसेना के खिलाफ चुनाव लड़ रहे हैं। महाराष्ट्र की 48 सीटों पर दोनों दल लगभग बराबर सीटों पर चुनाव लड़ सकते हैं। महाराष्ट्र में भी इस बार चार चरणों में चुनाव होंगे। पहले चरण में 11 अप्रैल को वर्धा, रामटेक, नागपुर, भंडारा-गोंदिया, गढ़चिरौली-चिमूर, चंद्रपुर, यवतमाल-वाशिम, दूसरे चरण में 18 अप्रैल को बुलढाना, अकोला, अमरावती, हिंगोली, नांदेड़, परभणी, बीड, उस्मानाबाद, लातूर, सोलापुर तीसरे चरण में 23 अप्रैल को जलगांव, रावेर, जालना, औरंगाबाद, रायगढ़, पुणे, बारामती, अहमदनगर, मढ़ा, सांगली, सातार, रत्नागिरी-सिंधुदुर्ग, कोल्हापुर, हटकानांगले और चौथे चरण में 29 अप्रैल को नंदूरबार, धुले, डिंडोरी, नासिक, पालघर, भिवंडी, कल्याण, ठाणे, मुंबई उत्तर, मुंबई उत्तर-पश्चिम, मुंबई उत्तर-पूर्व, मुंबई उत्तर-मध्य, मुंबई दक्षिण-मध्य, मुंबई दक्षिण, मावल, शिरूर, शिर्डी में चुनाव होंगे।

Tag In

#loksabha-chunav #loksabhachunav #loksabhachunav2019 #rohit pawar #sarad pawar loksabha loksabha election loksabha-2019

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *