शशि थरूर ने एग्जिट पोल के बारें में कह डाली ये चौंकाने वाली बात….

लोकसभा 2019,

ले पंगा न्यूज डेस्क, धीरज सैन। सात चरणों में संपन्न हुए लोकसभा चुनाव के नतीजे दो दिन बाद यानी कि 23 मई को घोषित किए जाएंगे। 19 मई को संपन्न हुए अंतिम चरण के बाद एग्जिट पोल आने शुरू हो गए है। एग्जिट पोल के आंकड़ों पर नजर डाले तो भाजपा की एनडीए पार्टी इस बार फिर से अपनी सरकार बनाती हुई नजर आ रही है।

खैर, बता दें कि एग्जिट पोल से मिल रहे आंकड़ों पर पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी, आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू ने अपनी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा असली आंकड़े तो 23 मई को आएंगे। उसके बाद ही सही जानकारी मिल पाएंगी कि किस पार्टी की सरकार बनने जा रही है।

इसी बीच इन नेताओं के बाद कांग्रेस के वरिष्ठ नेता शशि थरूर ने भी एग्जिट पोल के पूर्वानुमानों को खारिज कर दिया है। उन्होंने भी बताया कि आम चुनाव के नतीजों के लिए 23 मई का इंतजार करे। पहले से ही किसी परिणाम की हवा न बनाएं। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता ने हाल ही में जारी हुए ​एग्जिट पोल के बारें में कहा हैं कि ये पूरी तरह से गलत हो सकते है।

शशि थरूर ने इसके लिए ऑस्ट्रेलिया में हाल ही में हुए चुनावों का उदाहरण दिया। उन्होंने कहा कि पिछले दिनों ऑस्ट्रेलिया में 56 अलग-अलग एग्जिट पोल गलत साबित हुए। थरूर ने अपने एक ट्वीट में कहा कि ऑस्ट्रेलिया ने पिछले सप्ताह ही इन ​एग्जिट पोल का आईना दिखा दिया है। परिणाम कुछ अलग ही नजर आया। इसी के साथ उन्होंने कहा कि वास्तविक परिणामों के लिए हमें 23 मई का इंतजार करना होगा।

Tag In

# BJP #चंद्रबाबू नायडू #शशि थरूर

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *