शारदीय नवरात्रा कल से इस अभिजीत मुहूर्त में करें घटस्थापना, कर्ज से छुटकारा पाने के लिए करें इस महामंत्र का जाप!

धर्म,

ले पंगा न्यूज डेस्क, धीरज सैन। कल 29 सितंबर यानी कि रविवार से शारदीय नवरात्रा शुरू होने जा रहे है। बता दें कि नवरात्र की नौ रातों में शक्ति की देवी मां दुर्गा के नौ अलग-अलग स्‍वरूपों की आराधना की जाती है। नौ दिन के नवरात्रा के दौरान अब माता के मंदिरों में पूरे नौ दिन माता के मंदिरों में भक्तों का जमावड़ा नजर आएगा। इसके साथ ही चारों दिशाओं में माता के जयकारे सुनाई देंगे। देवी मंदिरों के साथ सार्वजनिक स्थानों पर दुर्गा पूजा महोत्सव का भी आयोजन किया जाएगा। जिसके लिए तैयारियां शुरू हो चुकी है।

गौरतलब है कि इस बार काेई तिथि नहीं घट रही है इस कारण इस बार पूरे नवरात्रा पूरे नाै दिन रहेंगे। इस बार नवरात्रा के दौरान कई विशेष संयोग बन रहे है जो बहुत फलदायी होगें। इस बार शारदीय नवरात्रि 29 सितंबर से शुरू होकर 07 अक्‍टूबर तक हैं। 08 अक्‍टूबर को विजयदशमी या दशहरा मनाया जाएगा।

29 सितंबर 2019 यानी कि कल से शुरू हो रहे नवरात्रा के कलश स्थापना की शुभ मुहूर्त सुबह 6:16 मिनट से लेकर 7:40 मिनट तक का है। वहीं घट स्थापना के लिए अभिजीत मुहूर्त दोपहर 12.03 से 12.51 बजे तक! बता दें कि जो भी व्यक्ति सच्चे मन और श्रद्धा से इन नौ दिनों मां दुर्गा का व्रत, पूजा ध्यान करता है। उसे जल्दी ही सभी कष्टों से छुटकारा मिल जाता है। साथ ही कोई व्यक्ति कर्ज से परेशान है तो उसे इन नौ दिनों के दौरान पूजा के समय या देवि सर्वभूतेषु लक्ष्मी रूपेण संस्थिता नमस्तस्यै नमस्तस्यै नमस्तस्यै नमो नमः मंत्र का जाप करते हुए मां की पूजा करना विशिष्ट लाभप्रद हो सकती है।

Tag In

#kalashsthapana #maadurga #Navratri #navratri2019

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *