शास्त्री नगर दुष्कर्म मामलाः इलाके में शांति का माहौल, पीडित परिवार को पांच लाख की आर्थिक सहायता

न्यूज़ गैलरी,

ले पंगा न्यूज डेस्क, धीरज सैन। देश में महिलाओं और बच्चियों के साथ दुष्कर्म और यौन शोषण के मामलों में किसी भी प्रकार की कोई कमी नहीं आ पा रही है। देश के किसी भी कौने में महिलाएं सुरक्षित नहीं है। हाल ही में राजधानी जयपुर के शास्त्री नगर इलाके में सात वर्षीय मासूम बच्ची से दुष्कर्म प्रकरण में एक दिन के उत्पात के बाद अब क्षेत्र में शांति का माहौल है। हालांकि पुलिस मंगलवार देर रात तक भी आरोपी का कोई पता नहीं लगा पाई। जिसके चलते अभी भी सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए इंटरनेट सेवा को अभी 24 घंटे और बंद रखा जाएगा। इसको लेकर संभागीय आयुक्त ने आदेश जारी किए हैं।

गौरतलब हैं कि सोमवार रात सात साल की बच्ची के साथ ज्यादती का मामला सामने आने के बाद भीड़ के उपद्रव को देखते हुए प्रशासन ने मंगलवार को शास्त्री नगर सर्किल में धारा 144 लागू कर दी थी। बता दें कि क्षेत्र में कोई और अप्रिय घटना ना हो इसके लिए पुलिस और प्रशासन ने शास्त्री नगरए भट्टा बस्तीए कांवटिया सर्किलए नाहरी का नाकाए रावण चौराहा सहित आप पास के क्षेत्र में मंगलवार दिनभर कर्फ्यू लगा कर रखा।

बता दें कि सोमवार रात को जैसे ही इस शर्मनाक घटना का पता चला उसके बाद उत्पाद मचाने वालों ने करीब दर्जनों भर कारों के शीशे तोड़ दिए और घरों में भी पथराव किया। इसके बाद प्रशासन ने 13 थाना क्षेत्रों में इंटरनेट की सेवाएं बंद कर दी। साथ ही बता दें कि पीड़ित बच्ची की जेकेलोन अस्पताल में अभी हालत स्थिर बनी हुई है।

इसी बीच बता दें कि पीड़ित बच्ची और उसके परिवार से मिलने के लिए दिनभर अस्पताल में नेताओं और प्रशासन अधिकारियों का जमघट लगा रहा। इस मौके पर सरकार ने पीड़ित परिवार को मुख्यमंत्री सहायता कोष से आर्थिक सहायता के लिए 5 लाख रुपए की राशि का चैक महेश जोशीए अमीन कागजी एवं रफीक खान की मौजूदगी में पीडि़त परिवार के संरक्षक पिता को प्रदान किया गया। साथ ही सूत्रों से मिल रही जानकारी के मुताबिक पुलिस ने करीब 8 संदिग्ध लोगों को हिरासत में लिया है। हालांकि अभी आरोपी की कोई पुष्टि नहीं हुई है।

Tag In

#internet_ban #jaipur #Jaipur_Shastri_Nagar #minor_girl_rape

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *