शाहिद आफरीदी ने अपनी उम्र को लेकर दिया धोखा, अब छीना जा सकता है ये बड़ा रिकार्ड!

स्पोर्ट्स,

ले पंगा न्यूज डेस्क, धीरज सैन। शाहिद आफरीदी पाकिस्तान टीम के पूर्व कप्तान और हरफनमौला खिलाड़ी है। शाहिद आफरीदी ने कई अहम मैचों में टीम को विजयी बनाने में बैट और बॉल से शानदार प्रदर्शन किया है। बहरहाल, इसी बीच आफरीदी की जन्म तारीख को लेकर एक बड़ा खुलासा हुआ है।

सूत्रों से मिल रही जानकारी के अनुसार पाक के पूर्व कप्तान ने अपनी उम्र को लेकर एक बड़ा खुलासा किया है। शाहिद अफरीद का जन्म 1975 में हुआ था और आधिकारिक आंकड़ों के अनुसार 1980 में नहीं। इस बात का खुलासा शाहिद अफरीदी की आत्मकथा गेम चेंजर में हुआ।

इसी के साथ एक और खुलासा हुआ हैं कि जब अफरीदी ने 1996 में श्रीलंका के खिलाफ नैरोबी में खेले गए वनडे मुकाबले में मात्र 37 गेंदों में शतक लगाया था। तो उस वक्त अफरीदी 16 साल के नहीं थे। दरअसल, आफरीदी दुनिया के पहले ऐसे बल्लेबाज हैं, जिन्होंने सबसे कम उम्र में वनडे अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में शतक जड़ा है।

ऐसे में वनडे में सबसे तेज शतक लगाने का ये रिकॉर्ड शाहिद आफरीदी के नाम रहेगा या नहीं। हालांकि, आइसीसी इसके लिए उनसे दस्तावेज मांग रहा है। लेकिन, दस्तावेजों में उनकी उम्र एक मार्च 1980 है और आत्मकथा में लिखा है कि उनका जन्म 1975 में हुआ था। ऐसे में उनकी उम्र भ्रम पैदा कर रही है। क्यों कि अगर 1980 में जन्म हुआ था तो वो 19 साल के थे और अगर 1975 में जन्म हुआ था तो 21 वर्ष होनी चाहिए।

बता दें कि शाहिद अफरीदी ने अपने अन्तर्राष्ट्रीय करियर में 27 टेस्ट, 398 वनडे और 99 टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले है।

Tag In

#Afridi autobiography #afridi date of birth #icc record #Shahid Afridi ICC

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *