SHILANKA

श्रीलंका सरकार ने कल्पना नहीं की थी कि इतने बड़े पैमाने पर हो हमला : रक्षा मंत्री फर्नांडो

न्यूज़ गैलरी,

ले पंगा न्यूज डेस्क, अशोक योगी। ईस्टर के मौके पर रविवार को श्रीलंका में हुए सिलसिलेवार बम धमाकों की वजह से हुई विनाश की घटना में आठ भारतीयों समेत 310 लोगों की मौत हो गई है।

पहले ही मिल चुकी थी हमले की जानकारी

श्रीलंका सरकार के रक्षा मंत्री हेमासिरी फर्नांडो ने मंगलवार को स्थानीय मीडिया से कहा कि ईस्टर के मौके पर बम धमाकों की वजह से हुई विनाश की घटना कल्पना से परे थी और खुफिया जानकारी पहले मिल जाने के बावजूद देश में बड़ी संख्या में मौजूद गिरजाघरों को सुरक्षा प्रदान करना तकरीबन ‘असंभव’ था। उन्होंने स्थानीय मीडिया से कहा कि सरकार ने कल्पना नहीं की थी कि इतने बड़े पैमाने पर हमले को अंजाम दिया जाएगा।  फर्नांडो ने कहा कि देश की खुफिया एजेंसियों ने सरकार को पहले ही सूचित कर दिया था कि देश में एक छोटा लेकिन ताकतवर आपराधिक समूह सक्रिय है। बताया जा रहा है कि सात आत्मघाती हमलावरों ने इन हमलों को अंजाम दिया है। इनका संबंध स्थानीय कट्टर इस्लामिक संगठन नेशनल तौहीद जमात (एनटीजे) से माना जा रहा है। हालांकि अभी तक किसी भी समूह ने सीधे इसकी जिम्मेदारी नहीं ली है।

राष्ट्रीय ध्वज झुका दिए गए

इन हमलों में मारे गए लोगों की याद में देश में तीन मिनट का मौन रखा गया। इस दौरान राष्ट्रीय ध्वज झुका दिए गए। यह रस्मी शोक सुबह साढ़े आठ बजे शुरू हुआ। गौरतलब है कि पहला धमाका सुबह साढ़े आठ बजे ही हुआ था।

Tag In

# हेमासिरी फर्नांडो #lepannga news #lepannga news hindi #ntj #shilanka gov attack shilanka

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *