मसूद अजहर

संयुक्त राष्ट्र आज कर सकता है मसूद अजहर को वैश्विक आतंकी घोषित, चीन वापिस लेगा अपना वीटो

न्यूज़ गैलरी,

ले पंगा न्यूज डेस्क, धीरज सैन। हर भारतीय के लिए आज का दिन बहुत खास रहने वाला है। क्योंकि जिस बड़े फैसले का हर भारतीय को लंबे समय से इंतजार था। आज उसका खात्मा हो सकता है।

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार पुलवामा में सीआरपीएफ के काफिले पर आतंकी हमले के गुनाहगार और जैश-ए-मोहम्मद के प्रमुख मौलाना मसूद अजहर को आज सुरक्षा परिषद की सुनवाई में संयुक्त राष्ट्र ग्लोबल आतंकी घोषित कर सकता है। साथ ही बताया जा रहा है कि चीन भी आतंकी संगठन जैश ए मोहम्मद के खिलाफ अपना समर्थन कर सकता है।

पुलवामा समेत कई बड़े आतंकी हमले के दोषी मसूद अजहर को पिछली बार चीन ने अपने वीटो पावर का प्रयोग करके बचा लिया था। लेकिन इस बार चीन इस बारे में राजी हो गया है और अपने वीटो पावर हटाने के लिए तैयार हो गया है। भारत भी पिछले लंबे समय से इस कोशिश में जुटा था कि संयुक्त राष्ट्र संघ मसूद अजहर को आतंकी घोषित कर दे। लेकिन आखिरकार भारत की कोशिशें कामयाब होती दिख रही हैं और लम्बे समय बाद अब चीन अपना वीटो पावर हटाने को तैयार हो गया है।

14 फरवरी को कश्मीर के पुलवाम में हुए आतंकी हमले के बाद अमेरिका, ब्रिटेन और फ्रांस संयुक्त राष्ट्र में अजहर के खिलाफ प्रस्ताव लेकर आए थे और भारत सहित अन्य देशों ने चीन पर दबाए बनाया था।

अगर संयुक्त राष्ट संघ आज 1267 समिति की बैठक में मसूद अजहर को ग्लोबल आतंकी घोषित कर देता है तो उसे कई बड़े प्रतिबंधों का सामना करना पड़ सकता है।

Tag In

#channa #lepannga news #masud ajahar #मसूद अजहर

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *