संसद में हम पक्ष-विपक्ष को छोड़ निष्पक्ष काम करें : पीएम मोदी

न्यूज़ गैलरी,

ले पंगा न्यूज डेस्क, प्रियंका शर्मा। मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल का पहला संसद सत्र आज से शुरु हो गया है. सत्र की शुरुआत राष्ट्रगान के साथ हुई और इसके बाद 2 मिनट का मौन रखा गया साथ ही नव निर्वाचित सांसदों ने शपथ ली. सबसे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सांसद सदस्य के तौर पर शपथ ली. इस दौरान सदन में मोदी-मोदी के नारे गूंजते रहे. दरअसल यह सत्र 26 जुलाई तक चलेगा, जिसमें बजट भी पेश किया जाना है. इससे पहले प्रधानमंत्री मीडिया से मुखातिब हुए, इस दौरान उन्होंने विपक्ष से सत्र चलाने के लिए सहयोग की अपील भी की.

मोदी हुए मीडिया से रूबरू

गौरतलब है कि संसद की कार्यवाही शुरू होने से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मीडिया को संबोधित किया. पीएम मोदी ने कहा कि प्रतिपक्ष के लोग नंबर की चिंता छोड़ दें, हमारे लिए उनकी भावना मूल्यवान है. संसद में हम पक्ष-विपक्ष को छोड़ निष्पक्ष की तरह काम करें. पीएम ने कहा कि हमें उम्मीद है कि इस बार सदन में अधिक काम होगा. पीएम ने कहा कि जब सदन चला है, तो देशहित के निर्णय अच्छे हुए हैं. आशा करता हूं कि सभी दल साथ आएं, लोकतंत्र में विपक्ष का सक्रिय होना जरूरी है.

मांगा सहयोग विपक्ष से

हालांकि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सत्र के शुरू होने से एक दिन पहले सर्वदलीय बैठक बुलाई थी. इसके में सरकार ने विपक्ष से संसद को सुचारू रूप से सहयोग मांगा. संसदीय कार्य मंत्री प्रह्लाद जोशी ने 14 जून को कांग्रेस संसदीय दल की नेता सोनिया गांधी से उनके आवास पर पहुंचकर मुलाकात की थी. जोशी ने राज्यसभा में विपक्ष के नेता गुलाम नबी आजाद और द्रमुक के लोकसभा सदस्य टीआर बालू से भी मुलाकात कर संसद के सुचारू संचालन में सहयोग मांगा था. इस दौरान केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर और अर्जुन राम मेघवाल भी उनके साथ थे.

Tag In

#parliament #Parliament_session #pm_modi

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *