सपा ने यूपी में 6 प्रत्याशियों के नाम पर लगाई मोहर, मुलायम उतरेंगे मैनपुरी से

लोकसभा 2019,

ले पंगा न्यूज़ डेस्क, तीर्थ राज । लोकसभा चुनाव 2019 के लिए सभी राजनीतिक दल कमर कस चुके हैं और फिल्ड में उतर पार्टी को मजबूती देने में जुटे हैं। इसी कड़ी में कांग्रेस के बाद अब समाजवादी पार्टी ने भी यूपी मे अपने 6 लोकसभा प्रत्याशी घोषित कर दिये हैं। जिसमें समाजवादी पार्टी के संरक्षक मुलायम सिंह यादव मैनपुरी से चुनावी मैदान में उतरेंगे। वहीं बदायूं से धर्मेन्द्र याजव व फिरोजाबाद से अक्षय यादव को मौका दिया गया है। इसके अलावा इटावा से कमलेश कठेरिया, राबर्ट्सगंज से भाईलाल कोल व बहराइच से शब्बीर बाल्मीकि पर सपा ने उम्मीदवार बना भरोसा जताया है।

यूपी में गठबंधन में है सपा-बसपा-रालोद

गौरतलब है कि उत्तरप्रदेश में सपा-बसपा और राष्ट्रीय लोकदल मिलकर गठबंधन में चुनाव लड़ रहे हैं। इस गठबंधन में समाजवादी पार्टी 37 सीटों पर अपने प्रत्याशी उतारने वाली है तो वहीं बसपा के उम्मीदवार 38 सीटों पर चुनाव लड़ेंगे। वहीं राष्ट्रीय लोकदल को इस गठबंधन में 3 सीटें दी गई है। इसके अलावा गठबंधन ने अपनी तरफ से अमेठी व रायबरेली की सीटें कांग्रेस के लिए छोड़ दी थीं। वहीं हालांकि, कांग्रेस ने प्रदेश की रायबरेली व अमेठी समेत कुल 11 सीटों पर अपने प्रत्याशी घोषित कर दिए हैं। इनमें से आठ सीटें उसने वर्ष 2009 के चुनाव में जीती थीं।

Tag In

#अक्षय यादव #कमलेश कठेरिया #धर्मेन्द्र याजव #राष्ट्रीय लोकदल #शब्बीर बाल्मीकि अमेठी कांग्रेस रायबरेली लोकसभा चुनाव 2019 सपा-बसपा समाजवादी पार्टी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *