सर जडेजा ने टेस्ट में हासिल की ये बड़ी उपलब्धि, इस ​श्रीलंकाई दिग्गज गेंदबाज को तोड़ा रिकॉर्ड

स्पोर्ट्स,

ले पंगा न्यूज डेस्क, धीरज सैन। भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच विशाखापट्टनम में खेले जा रहे तीन टेस्ट मैचों के पहले टेस्ट मैच के तीसरे दिन भारतीय टीम के हरफनमौला खिलाड़ी रवींद्र जडेजा ने शानदार गेंदबाजी करते हुए एक खास उपलब्धि अपने नाम करने में कामयाबी हासिल की।

बता दें कि रविन्द्र जडेजा ने अफ्रीकी बल्लेबाज डीन एल्गर को आउट कर टेस्ट क्रिकेट में अपने 200 विकेट पूरा कर लिया। इसी के साथ जड़ेजा टेस्ट क्रिकेट में 200 विकेट पूरे करने वाले टीम इंडिया के 10वें भारतीय गेंदबाज बन गए है। बता दें कि जडेजा सबसे कम टेस्ट में इस उपलब्धि को हासिल करने वाले बाएं हाथ के गेंदबाज बन गए है। जडेजा ने 44 टेस्ट मैच खेलकर ये उपलब्धि हासिल की। जडेजा से पहले श्रीलंका के रंगना हेराथ थे जिन्होंने 47 मैच खेल कर ये उपलब्धि हासिल की थी।

बता दें कि पहले टेस्ट मैच में टीम इंडिया ने पहली पारी में मयंक अग्रवाल के 215 और रोहित शर्मा के 176 रनों की आक्रामक व शानदार पारी के बदौलत अपनी पहली पारी में सात विकेट पर 502 रन बनाए थे। जवाब में उतरी अफ्रीका टीम ने समाचार लिखे जाने तक 8 विकेट पर 385 रन बना लिए थे और भारत के स्कोर से 117 रन पीछे है।

Tag In

#200testwickets #fastestleftarmbowler #indvsa #ravindrajadeja

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *